1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टाटा मोटर्स, येस बैंक, वेदांता सहित 4 कंपनियां सेंसेक्‍स से होंगी बाहर, अल्‍ट्राटेक व टाइटन को मिलेगा स्‍थान

टाटा मोटर्स, येस बैंक, वेदांता सहित 4 कंपनियां सेंसेक्‍स से होंगी बाहर, अल्‍ट्राटेक व टाइटन को मिलेगा स्‍थान

एसएंडपी बीएसई 500, एसएंडपी बीएसई 200 और एसएंडपी बीएसई 100 सहित कई अन्य इंडेक्स में भी बदलाव किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 22, 2019 19:06 IST
 Tata Motors, Yes Bank, 2 others to move out of Sensex from Dec 23- India TV Paisa
Photo:BSE

 Tata Motors, Yes Bank, 2 others to move out of Sensex from Dec 23

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स, डिफरेंशियल वोटिंग राइट (डीवीआर) के साथ टाटा मोटर्स, येस बैंक और वेदांता 23 दिसंबर से बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) के बेंचमार्क सेंसेक्‍स से बाहर निकल जाएंगे।

एसएंडपी डाउ जोंस इंडिसिस और बीएसई के बीच संयुक्‍त उपक्रम एशिया इंडेक्‍स ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इनके स्‍थान पर इंडेक्‍स में अल्‍ट्राटेक सी‍मेंट, टाइटर कंपनी लि. और नेस्‍ले इंडिया को शामिल किया जाएगा।

इसके अलावा यूपीएल लि. और डाबर इंडिया को एसएंडपी बीएसई सेंसेक्‍स 50 में शामिल किया जाएगा। यह कंपनियां इंडियाबुल्‍स हाउसिंग फाइनेंस और येस बैंक का स्‍थान लेंगी।

अन्‍य बदलाव के तहत, इंडियाबुल्‍स हाउसिंग फाइनेंस, येस बैंक, इंटरग्‍लोब एविएशन, एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी और इंफोएज (इंडिया) को एसएंडपी बीएसई सेंसेक्‍स नेक्‍स्‍ट 50 में शामिल किया जाएगा, जबकि केडिला हेल्‍थकेयर, डाबर इंडिया, ग्‍लेनमार्क फार्मास्‍यूटिकल्‍स, यूपीएल लि. और एडेलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेस को इंडेक्‍स से बाहर निकाला जाएगा।

एशिया इंडेक्‍स ने बताया कि यह बदलाव सोमवार, 23 दिसंबर से प्रभावी होंगे। इसके अलावा, एसएंडपी बीएसई 500, एसएंडपी बीएसई 200 और एसएंडपी बीएसई 100 सहित कई अन्‍य इंडेक्‍स में भी बदलाव किया गया है।

Write a comment
bigg-boss-13