1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. #BrandAmbassador: टाटा मोटर्स को उम्मीद, मेस्सी की किक से बढ़ेगी कारों की बिक्री

#BrandAmbassador: टाटा मोटर्स को उम्मीद, मेस्सी की किक से बढ़ेगी कारों की बिक्री

टाटा मोटर्स ने घरेलू बाजार में अपनी कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए अर्जेंटीना के स्‍टार फुटबॉल खिलाड़ी लॉयनल मेस्‍सी को अपना नया ब्रांड एंबेस्‍डर बनाया है।

Shubham Shankdhar [Updated:05 Nov 2015, 5:08 PM IST]
#BrandAmbassador: टाटा मोटर्स को उम्मीद, मेस्सी की किक से बढ़ेगी कारों की बिक्री- India TV Paisa
#BrandAmbassador: टाटा मोटर्स को उम्मीद, मेस्सी की किक से बढ़ेगी कारों की बिक्री

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने घरेलू बाजार में अपनी कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए अर्जेंटीना के स्‍टार फुटबॉल खिलाड़ी लॉयनल मेस्‍सी को अपना नया ब्रांड एंबेस्‍डर बनाया है। टाटा मोटर्स को उम्‍मीद है कि मेस्‍सी के आने से उसकी कारों की बिक्री रफ्तार पकड़ेगी। यह तो आगे पता चलेगा कि मेस्‍सी की किक टाटा मोटर्स के लिए कितनी ताकतवर रही। लॉयनल मेस्‍सी के लिए यह पहली बार है कि वह किसी भारतीय ब्रांड को एंडोर्स कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें – Strategy Shift: टाटा, बिड़ला, अंबानी की ई-कॉमर्स में एंट्री की तैयारी, स्टार्टअप्स को बदलनी होगी रणनीति

messi

घरेलू बाजार में कारों की बिक्री बढ़ाने की चुनौती का सामना कर रही टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल बिजनेस यूनिट के अध्‍यक्ष मयंक पारिक का कहना है कि कंपनी की योजना देश में युवाओं से सीधे जुड़ने की है। मेस्‍सी एक अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी हैं, जो युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय हैं। मेस्‍सी के टाटा मोटर्स के साथ जुड़ने से कंपनी का युवाओं से सीधे जुड़ने का मकसद पूरा होगा। उन्‍होंने बताया कि मेस्‍सी के साथ टाटा मोटर्स ने दो साल का कॉन्‍ट्रैक्‍ट किया है, जिसे आगे बढ़ाया भी जा सकता है। टाटा मोटर्स की भारत के पैसेंजर व्‍हीकल मार्केट में केवल 5.72 फीसदी हिस्‍सेदारी है। चालू वित्‍त वर्ष के दौरान पैसेंजर कार सेगमेंट में कंपनी की ग्रोथ बहुत धीमी रही है, कई बार मासिक आधार पर कंपनी की बिक्री घटी भी है।

ये भी पढ़ें – रतन टाटा का नया दांव, डिजिटल करेंसी स्‍टार्ट-अप अब्रा में किया निवेश

टाटा मोटर्स का कहना है कि वह बदलाव के किनारे पर खड़ी है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि वह पैसेंजर व्‍हीकल इंडस्‍ट्री में एक बड़ा बदलाव लाने की तैयारी में है। ग्राहकों तक अक्रामक और इन्‍नोवेटिव मार्केटिंग के जरिये अपनी पहुंच बनाना भी महत्‍वपूर्ण है, इसलिए कंपनी ने मेस्‍सी को अपना ब्रांड एंबेस्‍डर बनाया है1 कंपनी ने कहा है कि नया ब्रांड एंबेस्‍डर टाटा मोटर्स को अपने वैश्विक दर्शकों के साथ प्रभावी ढंग से जोड़ने में भी मददगार होगा।

ये भी पढ़ें – अक्टूबर में टोयोटा ने 13,601 और महिंद्रा ने 51,383 वाहन बेचे

मेस्‍सी का एडवर्टाइजिंग कैम्‍पेन का पहला पार्ट तैयार हो चुका है। विज्ञापन का निर्देशन स्‍पेनिश प्रोड्यूसर और डायरेक्‍टर डेनियल बेन मैयर ने किया है और इस विज्ञापन की शूटिंग बर्सिलोना में की गई है। कंपनी ने अपनी मर्चेंडाइज भी लॉन्‍च करने की योजना बनाई है। अब देखना यह होगा कि जिस देश में क्रिकेट का भूत सिर चढ़कर बोलता हो, वहां फुटबॉल का खिलाड़ी किसी कंपनी के लिए क्‍या परिणाम लेकर आता है।

Source: Quartz India

Web Title: टाटा मोटर्स ने बनाया लॉयनल मेस्‍सी को अपना मया ब्रांड एंबेस्‍डर
Write a comment