1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. #ZippyCar: टाटा मोटर्स ने पेश किया नई ZICA का फर्स्‍ट लुक, तस्‍वीरों के साथ जानिए कार की खासियत

#ZippyCar: टाटा मोटर्स ने पेश किया नई ZICA का फर्स्‍ट लुक, तस्‍वीरों के साथ जानिए कार की खासियत

टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित हैचबैक कार जीका का फर्स्‍ट लुक जारी कर दिया है। कंपनी इसी हफ्ते जीका को मीडिया के सामने पेश करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi [Updated:30 Nov 2015, 1:29 PM IST]
#ZippyCar: टाटा मोटर्स ने पेश किया नई ZICA का फर्स्‍ट लुक, तस्‍वीरों के साथ जानिए कार की खासियत- India TV Paisa
#ZippyCar: टाटा मोटर्स ने पेश किया नई ZICA का फर्स्‍ट लुक, तस्‍वीरों के साथ जानिए कार की खासियत

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित हैचबैक कार जीका का फर्स्‍ट लुक जारी कर दिया है। कंपनी इसी हफ्ते जीका को मीडिया के सामने पेश करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने आज अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर नई कारों की तस्‍वीर जारी की है। बाजार में यह कार जनवरी 2016 के पहले सप्‍ताह में कदम रखेगी। कंपनी इस कार को शहरी ड्राइविंग के अनुकूल बताते हुए जिप्‍पी कार के नाम से प्रचारित करेगी। इससे पहले कंपनी अपनी इस कार को काइट नाम से दुनिया भर के ऑटो शो में प्रदर्शित कर चुकी है। टाटा मोटर्स ने पिछले सप्‍ताह ही नई कार को जीका नाम दिया है।

तस्वीरों में देखिए Zica

इंडिका को रिप्‍लेस करेगी

हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कीमत की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत दूसरी हैचबैक कार टाटा बोल्‍ट से कम होगी। कंपनी इस कार के साथ अपनी दूसरी फेमस कार इंडिका को रिप्‍लेस कर सकती है। हालांकि कंपनी टाटा इंडिका के कॉमर्शियल वर्जन को चालू रख सकती है। जीटा का इंडिका के ही मॉडिफाइड प्‍लेटफार्म पर तैयार किया गया है। मार्केट में जीका का मुकाबला हुडई की आई10, मारुति सुजुकी की सेलेरिया और वैगनआर के अलावा शेवरले की बीट से माना जा रहा है।

indiatvpaisa-tata-twitter

जीकाकी तकनीकी खासियत

टाटा जीका में 1.05 लीटर का 3 सिलिंडर वाला डीजल इंजन लगाया गया है, जिससे कार को 64 बीएचपी की शक्ति मिलेगी तथा 25 किमी प्रतिलीटर का माइलेज भी मिलेगा। वहीं पेट्रोल वेरिएंट में 3 सिलिंडर का 1.2 लीटर वाला रेवोट्रोन इंजन लगा है। पूरा इंजन एल्‍युमिनियम से बनाया गया है। ऐसी उम्‍मीद है कि जीका का एएमटी गियरबॉक्‍स युक्‍त वेरिएंट भी पेश किया जाएगा। जीका में टच स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, स्‍टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्‍स, फोन तथा ऑडियो सिस्‍टम भी लगाया गया है। इसके अलावा ब्‍लूटूथ सपोर्ट, डुअल फ्रंट एयरबैग्‍स, एबीएस, इलेक्ट्रिक्‍ली एडजस्‍टेबल रियर व्‍यू मिरर्स तथा फॉगलैम्‍प भी दिए गए हैं।

Web Title: टाटा मोटर्स ने पेश किया नई ZICA का फर्स्‍ट लुक
Write a comment