1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. तमिलनाडु में बंद हो सकती है कोका- कोला और पेप्सी की बिक्री, दो ट्रेड संगठन के चलते कंपनी को लगेगा झटका

तमिलनाडु में बंद हो सकती है कोका- कोला और पेप्सी की बिक्री, दो ट्रेड संगठन के चलते कंपनी को लगेगा झटका

पेप्सी और कोका कोला को बड़ा झटका लग सकता है। तमिलनाडु की दो ट्रेड संगठन ने अपने सदस्यों से इन दोनों कंपनियों के किसी भी सामान को बेचने से मना किया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: January 25, 2017 18:48 IST
Reports: तमिलनाडु में बंद हो सकती है कोका- कोला और पेप्सी की बिक्री, दो ट्रेड संगठन के चलते कंपनी को लगेगा झटका- India TV Paisa
Reports: तमिलनाडु में बंद हो सकती है कोका- कोला और पेप्सी की बिक्री, दो ट्रेड संगठन के चलते कंपनी को लगेगा झटका

नई दिल्ली। पेप्सी और कोका कोला को बड़ा झटका लग सकता है। तमिलनाडु की दो ट्रेड संगठन ने अपने सदस्यों से इन दोनों कंपनियों के किसी भी सामान को बेचने से मना किया है। इन ट्रेड संगठन के विरोध की वजह से राज्य में पेप्सी और कोका कोला की बिक्री बंद हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संगठन का कहना है कि कंपनियां बड़े पैमाने पर पानी का इस्तेमाल करती हैं। इसकी वजह से हर साल किसानों हर साल सूखे का मार झेलना पड़ता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमिलनाडु वानिगर संगम और तमिलनाडु ट्रेडर्स फेडरेशन का मानना है कि राज्य में हर साल सूखे के हालात बन जाते हैं। इसके कारण किसानों को अपने खेतों के लिए पानी नहीं मिलता है जबकि ये मल्टि-नेशनल कंपनियां बेधड़क राज्य के जल स्रोतों का इस्तेमाल करते हुए अपना उत्पादन जारी रखती हैं।

संगठनों का कहना है कि ये कंपनियां राज्य‍ में कई प्रकार के फ्रूट जूस, बोतलबंद पानी, चिप्स और ओट्स जैसे कई उत्पाद बेचती हैं और मुनाफा कमाती हैं। इनका कहना है कि हम किसी प्रॉडक्ट को बैन तो नहीं कर सकते हैं लेकिन उनकी बिक्री न करने का फैसला तो ले ही सकते हैं।

द हिन्दू को दिए गए इंटरव्यू में विक्रमराजा ने कहा, ‘वे हमारे शरीर को फायदे से ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं। इनमें से एक ब्रांड ने तो माना भी है कि उसकी उत्पाद बच्चों के लिए अच्छे नहीं होते क्योंकि उसमें केमिकल होते हैं। इन्हें बैन करने न करने का फैसला तो सरकार ही ले सकती है’।

Write a comment
bigg-boss-13