1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Swiggy ने हासिल किया एक अरब डॉलर का नया निवेश, Zomato और Foodpanda को देगी अब कड़ी टक्‍कर

Swiggy ने हासिल किया एक अरब डॉलर का नया निवेश, Zomato और Foodpanda को देगी अब कड़ी टक्‍कर

घर तक खाना पहुंचाने वाली कंपनी स्विगी ने गुरुवार को कहा कि उसने एक अरब डॉलर का नया निवेश हासिल किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 20, 2018 16:20 IST
swiggy- India TV Paisa
Photo:SWIGGY

swiggy

नई दिल्ली। घर तक खाना पहुंचाने वाली कंपनी स्विगी ने गुरुवार को कहा कि उसने एक अरब डॉलर का नया निवेश हासिल किया है। मौजूदा निवेशक नैस्पर की अगुवाई में उसने यह धनराशि जुटाई है। ताजा निवेश से कंपनी को जोमेटो और फूडपांडा जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने में मदद मिलेगी। 

स्विगी ने एक बयान में कहा है कि उसने एक अरब डॉलर के लिए निश्चित समझौता किया है। उसने कहा है कि टेंनसेंट, हिलहाउस कैपिटल और वेलिंगटन मैनेजमेंट कंपनी जैसे नए निवेशकों ने कंपनी में निवेश किया है। सीरीज एच राउंड में अन्‍य मौजूदा निवेशकों डीएसटी ग्‍लोबल, मीटुआन डायनापिंग और कॉट मैनेजमेंट ने भी अपनी रुचि दिखाई है।

स्विगी का दावा है कि धन जुटाने के लिए कंपनी द्वारा चलाया गया हालिया अभियान खाद्य प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में देश में अब तक का सबसे बड़ा अभियान रहा है। इसके साथ ही बेंगलुरु स्थित कंपनी ने 1.26 अरब डॉलर की कुल धनराशि जुटा ली है। 

नई राशि मिलने से स्विगी अब एंट फाइनेंशियल से वित्‍त पोषित जोमेटो और ओला के स्‍वामित्‍व वाली फूडपांडा एवं उबरईट्स से कड़ी टक्‍कर लेने में सक्षम होगी। स्विगी ने एक बयान में कहा है कि भारत में ऑनलाइन फूड ऑर्डर में तेज वृद्धि हो रही है, स्विगी इस फंड का उपयोग अपने ग्राहकों तक और अधिक गुणवत्‍तापूर्ण फूड ब्रांड प्‍लेटफॉर्म पर लाने और आपूर्ति में अंतर को कम करने के लिए करेगी।

इस साल जून में स्विगी ने नैस्‍पर और डीएसटी ग्‍लोबल से 21 करोड़ डॉलर की राशि जुटाई थी। तब से कंपनी 42 अन्‍य शहरों में अपना विस्‍तार कर चुकी है और अपने ग्रॉस मर्चेंडाइस वैल्‍यू को दोगुना कर चुकी है। इसके प्‍लेटफॉर्म पर 1.2 लाख एक्टिव डिलीवरी पार्टनर्स हैं। 2014 में स्‍थापित स्विगी के पास 50 से अधिक शहरों में 50 हजार से अधिक रेस्‍टॉरेंट पार्टनर हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban