1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इंडिया पोस्‍ट पेमेंट बैंक के एमडी और सीईओ बने सुरेश सेठी, वोडाफोन एम-पैसा की संभाल रहे थे कमान

इंडिया पोस्‍ट पेमेंट बैंक के एमडी और सीईओ बने सुरेश सेठी, वोडाफोन एम-पैसा की संभाल रहे थे कमान

इंडिया पोस्‍ट पेमेंट बैंक ने वोडाफोन एम-पैसा लिमिटेड के पूर्व प्रबंध निदेशक सुरेश सेठी को अपना मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ नियुक्‍त किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: October 24, 2017 13:22 IST
इंडिया पोस्‍ट पेमेंट बैंक के एमडी और सीईओ बने सुरेश सेठी, वोडाफोन एम-पैसा की संभाल रहे थे कमान- India TV Paisa
इंडिया पोस्‍ट पेमेंट बैंक के एमडी और सीईओ बने सुरेश सेठी, वोडाफोन एम-पैसा की संभाल रहे थे कमान

नई दिल्‍ली। इंडिया पोस्‍ट पेमेंट बैंक (आईपीपीबी) ने वोडाफोन एम-पैसा लिमिटेड के पूर्व प्रबंध निदेशक सुरेश सेठी को अपना मैनेजिंग डायरेक्‍टर और चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफि‍सर (सीईओ) नियुक्‍त किया है। वह एपी सिंह का स्‍थान लेंगे, जो जनवरी 2017 से इस पद को अंतरिम रूप से संभाल रहे थे।

संचार मंत्रालय ने बताया कि बैंक बोर्ड ब्‍यूरो (बीबीबी) ने इस पद के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकिंग और फि‍नटेक पेशेवरों के शीर्ष दावेदारों में से चुना है। डाक विभाग के तहत आईपीपीबी का एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी के रूप में गठन किया गया है, जिसमें भारत सरकार की 100 फीसदी हिस्सेदारी है।

बयान में कहा गया है कि आईपीपीबी की योजना इंडिया पोस्ट के अद्वितीय नेटवर्क का लाभ उठाकर अगले साल की शुरुआत तक देश भर में 650 शाखाएं खोलने की है। सेठी के पास बैंक तथा वित्‍तीय सेवा उद्योग में 27 साल से अधिक का अनुभव है। वह सिटी ग्रुप, यस बैंक और वोडाफोन एम-पैसा के साथ पूरे भारत, केन्‍या, अर्जेंटीना, यूके और यूएस में काम कर चुके हैं। उन्‍होंने फि‍नटेक और डिजिटल इन्‍नोवेशन के साथ फाइनेंशियल इनक्‍लूजन के क्षेत्र में बहुत अधिक काम किया है।

Write a comment
bigg-boss-13