1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चेन्‍नई में रॉयल एन्‍फील्‍ड कारखाने की हड़ताल जारी, सोमवार से प्रभावित है आयशर मोटर्स का प्‍लांट

चेन्‍नई में रॉयल एन्‍फील्‍ड कारखाने की हड़ताल जारी, सोमवार से प्रभावित है आयशर मोटर्स का प्‍लांट

देश की मशहूर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एन्‍फील्‍ड के चेन्‍नई स्थित प्‍लांट में हड़ताल चल रही है। इस प्‍लांट में सोमवार से उत्‍पादन प्रभावित है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 27, 2018 12:32 IST
Royal Enfield  - India TV Paisa

Royal Enfield

 

नई दिल्‍ली। देश की मशहूर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एन्‍फील्‍ड के चेन्‍नई स्थित प्‍लांट में हड़ताल चल रही है। इस प्‍लांट में सोमवार से उत्‍पादन प्रभावित है। यहां विभिन्‍न मांगों को लेकर कर्मचारियों का एक धड़ा हड़ताल पर है। आयशर मोटर्स ने एक बयान में कहा है कि उसके रॉयल एनफील्ड के चेन्नई संयंत्र में कुछ कर्मचारी पिछले कुछ दिनों से काम पर नहीं आ रहे हैं। हालांकि, कंपनी ने बहुत जल्दी ‘पारस्परिक रूप से लाभदायक’ समाधान तक पहुंचने की उम्मीद जतायी।

आयशर मोटर्स की इकाई रॉयल एनफील्ड चेन्नई के पास स्थित अपनी विनिर्माण इकाई में मोटरसाइकिलों का निर्माण करती है। आयशर मोटर्स ने रेगुलेटर को दी गयी जानकारी में कहा है, “चेन्नई के पास रॉयल एनफील्ड की विनिर्माण इकाई में अधिकतर कर्मचारी अपना काम पूरी तरह से कर रहे हैं लेकिन उनमें से कुछ पिछले कुछ दिनों से संयंत्र में मौजूद होते हुए भी काम नहीं कर रहे हैं।” उसमें कहा गया है, “हमें आशा है कि उत्पादन को बहुत अधिक नुकसान होने से पहले ही बहुत जल्द हम पारस्परिक रूप से लाभदायक समाधान निकाल लेंगे।”

वहीं स्‍थानीय ट्रेड यूनियन के नेता के मुताबिक मजदूरों में वेतन में बढ़ोत्‍तरी और नौकरी की शर्तों को लेकर हड़ताल कर दी है। रॉयल एन्‍फील्‍ड ने ऑरागाडम स्थित प्‍लांट में 150 करोड़ का निवेश किया है। इस प्‍लांट की उत्‍पादन क्षमता 150000 मोटरसाइकिलों की है। यहां हर रोज़ 750 रॉयल एन्‍फील्‍ड मोटरसाइकिलें तैयार होती हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों से यहां काम प्रभावित है। 

Write a comment