1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. In Pics: सेंसेक्स 382 अंक टूटा, शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक

In Pics: सेंसेक्स 382 अंक टूटा, शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक

भारतीय शेयर बाजार में आज दो दिन की तेजी के बाद गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स 382 अंक टूटकर बंद हुआ।

Shubham Shankdhar [Updated:18 Nov 2015, 7:39 PM IST]
In Pics: सेंसेक्स 382 अंक टूटा, शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक- India TV Paisa
In Pics: सेंसेक्स 382 अंक टूटा, शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक

मुंबई। अंतरराष्ट्रीय बाजारों से कमजोर संकेतों और फेडरल रिजर्व की बैठक के ब्यौरे जारी होने से पहले आज भारतीय शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली। 30 शेयरों वाला सेंसेक्स करीब 382 अंक की गिरावट के साथ 25482 के स्तर पर बंद हुआ। यह सेंसेक्स का बीते दो महीने का सबसे निचला स्तर है। प्रमुख कंपनियों के शेयरों में भारी बिकवाली के चलते बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स ज्यादातर समय नकारात्मक दायरे में रहा और अंत में 381.95 अंक टूटकर 25,482.52 अंक पर बंद हुआ। इससे पहले सेंसेक्स ने यह स्तर 8 सितंबर को देखा था। इसी तरह, एनएसई निफ्टी भी 7,800 अंक के अहम स्तर से नीचे आ गया और 105.75 अंक के नुकसान के साथ 7,731.80 अंक पर बंद हुआ।

एनएसई में सेक्टर के लिहाज से बात करें तो बाजार की गिरावट में आज सभी सेक्टर लाल निशान में बंद हुए। सबसे ज्यादा बिकवाली सरकारी बैंक, मेटल और रियल्टी शेयरों में देखने को मिली। मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में भी 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली।

शेयरों के लिहाज से बात करें तो निफ्टी में शुमार 50 में से 39 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए जबकि 11 शेयरों ने बढ़त दर्ज की। सबसे ज्यादा गिरावट हिंडाल्को, इंफोसिस, टाटा स्टील, पीएनबी और वेदांता लिमिटेड के शेयरों में देखने को मिली। वहीं आईडिया, एशियन पेंट्स, गेल, बीपीसीएल और कोल इंडिया के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए।

Stock market Closing

India-Tv-Paisa-Sensex (1)Stock market Closing

India-Tv-Paisa-StocksStock market Closing

India-Tv-Paisa-stocks-2Stock market Closing

India-Tv-Paisa-RupeeStock market Closing

ये हैं गिरावट के कारण

ब्रोकरों ने कहा कि सितंबर तिमाही के मिले..जुले वित्तीय नतीजों को लेकर चिंता, हाल ही में तेजी के बाद सटोरियों की मुनाफा वसूली और विदेशी कोषों की निकासी से घरेलू बाजार की धारणा कमजोर हुई।

Web Title: सेंसेक्‍स 382 अंक टूटा, शेयर बाजर में थमी तेजी
Write a comment