1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बड़े आर्थिक आंकड़े तय करेंगे शेयर बाजार की चाल, मंगलवार को बकरीद के कारण नहीं होगा कारोबार

बड़े आर्थिक आंकड़े तय करेंगे शेयर बाजार की चाल, मंगलवार को बकरीद के कारण नहीं होगा कारोबार

विशेषज्ञों का मानना है कि छुट्टियों के कारण कम कारोबारी सत्र वाले चालू सप्ताह के आईआईपी और महंगाई दर जैसे बड़े आंकड़े शेयर बाजार की दिशा तय करेंगे।

Dharmender Chaudhary [Published on:11 Sep 2016, 2:19 PM IST]
बड़े आर्थिक आंकड़े तय करेंगे शेयर बाजार की चाल, मंगलवार को बकरीद के कारण नहीं होगा कारोबार- India TV Paisa
बड़े आर्थिक आंकड़े तय करेंगे शेयर बाजार की चाल, मंगलवार को बकरीद के कारण नहीं होगा कारोबार

नई दिल्ली। शेयर बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि छुट्टियों के कारण कम कारोबारी सत्र वाले चालू सप्ताह के दौरान औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) और महंगाई दर जैसे बड़े आर्थिक आंकड़े शेयर बाजार की दिशा तय करेंगे। शेयर बाजार मंगलवार को बकरीद के कारण बंद रहेंगे। ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा, बड़े आर्थिक आंकड़े, मानसूनी बारिश की प्रगति और वैश्विक बाजारों का रूख चालू कम कारोबारी सत्र वाले सप्ताह में शेयर बाजार का रूख तय करेंगे।

औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) और महंगाई दर के आंकड़े चालू सप्ताह में आएंगे जो शेयर बाजार की दिशा पर असर डालेंगे। अगस्त महीने के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई के आंकड़े और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े सोमवार को आएंगे जबकि बुधवार को थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई के आंकड़े आएंगे। सिंघानिया ने कहा, हाल की तेजी के बाद हमें व्यापारियों के द्वारा उच्चस्तर पर कुछ मुनाफावसूली की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं जिससे चालू सप्ताह में बाजार में दबाव बढ़ेगा। हमारा मानना है कि रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बाजार में ठहराव अथवा सुगठन सामान्य बात है।

चालू सप्ताह में कोल इंडिया के पहली तिमाही का नतीजा भी आएगा। बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 265.14 अंक (0.92 फीसदी) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 57.05 अंक (0.64 फीसदी) की तेजी दर्शाता बंद हुआ। सेंसेक्स व निफ्टी में लगातार दूसरी साप्ताहिक बढ़त दर्ज हुई।

Web Title: बड़े आर्थिक आंकड़े तय करेंगे शेयर बाजार की चाल
Write a comment