1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बाजार में भारी उठापटक, 1100 अंक टूटने के बाद एक बार फिर संभला सेंसेक्‍स

बाजार में भारी उठापटक, 1100 अंक टूटने के बाद एक बार फिर संभला सेंसेक्‍स

भारतीय शेयर बाजार में शुक्रवार को भारी उठापटक देखने को मिल रही है। दिन में करीब 1 बजे 1100 अंक टूटने के बाद एक बार फिर संभला सेंसेक्‍स

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 21, 2018 13:31 IST
Stock Market- India TV Paisa

Stock Market

नई दिल्‍ली। हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। आज दोपहर 1 बजे सेंसेक्‍स 1100 अंक टूट गया। हालांकि आधे घंटे में ही बाजार में फिर रिकवरी देखने को मिली। फिलहाल (दोपहर 1.40 बजे) सेंसेक्‍स 245 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 73 अंकों की गिरावट के साथ 11160 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

आईटी के अलावा सभी इंडेक्‍स हरे निशान पर

बाजार में जहां तेजी का रुख दिखाई दे रहा है वहीं आईटी इंडेक्‍स में कमजोरी दिखाई दे रही है। आईटी इंडेक्‍स इस समय आधा फीसदी कमजोरी पर ट्रेड कर रहा है। वहीं मैटल, एनर्जी, ऑइल एंड गैस, पावर जैसे कोर सेक्‍टर में अच्‍छी तेजी दिखाई दे रही है। ऑटो, बैंक, रियल्‍टी सेक्‍टर भी हरे निशान पर हैं। शेयरों की बात करें तो आज कारोबार के दौरान ICICI बैंक, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, RIL, आईटीसी, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, ओएनजीसी, एसबीआई बढ़ा है। हालांकि यस बैंक, इंफोसिस, टीसीएस, मारुति गिरा है।

रुपया 52 पैसे की मजबूती के साथ खुला​

शुक्रवार को रुपए की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया 52 पैसे की मजबूती के साथ 71.85 के स्तर पर खुला। इससे पहले बुधवार को भी रुपए में शानदार रिकवरी आई थी और रुपया 61 पैसे की बढ़त के साथ 72.37 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं मंगलवार को रुपया अब तक के अपने सबसे निचले स्तर पर बंद हुआ था। डॉलर के मुकाबले रुपया 47 पैसे टूटकर 72.98 के स्तर पर बंद हुआ था।

Write a comment