1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए मिलेगा अब ऋण, HPCL और STFC ने मिलाया हाथ

पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए मिलेगा अब ऋण, HPCL और STFC ने मिलाया हाथ

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (एसटीएफसी) ने आज बताया कि वह हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए ऋण उपलब्ध कराएगी। यह ऋण डिजिटल आधार पर दिया जाएगा।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:18 May 2018, 6:39 PM IST]
petrol pump- India TV Paisa

petrol pump

नई दिल्‍ली। श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (एसटीएफसी) ने आज बताया कि वह हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए ऋण उपलब्ध कराएगी। यह ऋण डिजिटल आधार पर दिया जाएगा। क्रेडिट आधारित फ्यूल रिफि‍लिंग सेवा के लिए दोनों कंपनियों ने एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। 

एसटीएफसी ने एक बयान में कहा कि इस सुविधा से ग्राहक वाहन के लिए डीजल, पेट्रोल और लुब्रिकेंट जैसे वाहन ईंधन को ऋण पर आसानी से खरीद सकते हैं। वाणिज्यिक वाहन ऋण और टायर ऋण सहित विभिन्‍न तरह के ऋण उपलब्‍ध कराने वाली एसटीएफसी ने हका कि यह ऋण सुविधा ग्राहकों की कम लागत के कार्यशील पूंजी समाधान और ईंधन पर उनके खर्च की निगरानी करने में मदद करेगी। कंपनी ने कहा कि ऋण सुविधा नकदी और कार्ड रहित होगी।  

एसटीएफसी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमेश रेवांकर ने कहा कि इससे छोटे ट्रांसपोर्ट मालिकों और पहली बार स्‍वयं का वाहन खरीदने वालों को आसानी होगी। यह ऋण सुविधा ‘वनटाइम पासवर्ड’ (ओटीपी) आधारित डिजिटल मंच से संचालित होगी। इसकी अवधि 15 से 30 दिन रहेगी। एचपीसीएल के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर-रिटेल जीएसवी प्रसाद ने कहा कि यह समझौता ग्राहकों को पूरी तरह कैशलेस लेनदेन से ईंधन खरीदने में मदद करेगी और उन्‍हें लॉयल्‍टी रिवार्ड और इंश्‍योरेंस भी देगी।

Web Title: पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए मिलेगा अब ऋण, HPCL और STFC ने मिलाया हाथ
Write a comment