1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. मुंबई में 5G टेक्‍नोलॉजी वाली OFC बिछाने के लिए बातचीत कर रही है स्टरलाइट टेक

मुंबई में 5G टेक्‍नोलॉजी वाली OFC बिछाने के लिए बातचीत कर रही है स्टरलाइट टेक

घरेलू ब्रॉडबैंड उपकरण बनाने वाली कंपनी स्टरलाइट टेक मुंबई में 5G प्रौद्योगिकी सक्षम OFC बिछाने के लिए प्रमुख इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के साथ बातचीत कर रही है।

Manish Mishra [Published on:28 Sep 2017, 4:06 PM IST]
मुंबई में 5G टेक्‍नोलॉजी वाली OFC बिछाने के लिए बातचीत कर रही है स्टरलाइट टेक- India TV Paisa
मुंबई में 5G टेक्‍नोलॉजी वाली OFC बिछाने के लिए बातचीत कर रही है स्टरलाइट टेक

नई दिल्ली घरेलू ब्रॉडबैंड उपकरण बनाने वाली कंपनी स्टरलाइट टेक मुंबई में 5जी प्रौद्योगिकी सक्षम आप्टिकल फाइबर केबल (OFC) बिछाने के लिए प्रमुख इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के साथ बातचीत कर रही है। कंपनी के सीईओ आनंद अग्रवाल ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, इस समय हम 50 ऑप्टिकल फाइबर वाली केबल बिछाते हैं। हम 864 ऑप्टिकल फाइबर वाली केबल बिछाने के लिए प्रमुख इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं जिसकी क्षमता मौजूदा केबल से 17 गुना अधिक होगी।

यह भी पढ़ें : पसंद नहीं आने पर गले पड़ी मुसीबत से कम नहीं होगा जियोफोन, वापस करने पर भरने होंगे 1500 रुपए, पढ़िए पूरी शर्तें

भारत में इस तरह की ओएफएसी पहली बार इस्तेमाल होगी। यह 5G प्रौद्योगिकी में भी सक्षम होगी। कंपनी ने 1100 फाइबर वाली 5G के लिए तैयार OFC यहां पेश की। अग्रवाल ने कहा कि कंपनी 5G OFC की अवधारणा पर बोस्टन व दुबई में काम कर चुकी है और वहां इसे बिछाने का काम हो रहा है। भारत में इसके इस्तेमाल पर सेवा प्रदाताओं से बातचीत चल रही है।  उन्होंने कहा कि इस OFC का डिजाइन, विकास व विनिर्माण भारत में किया गया है।

यह भी पढ़ें : HPCL की खरीदारी के लिए IOC और GAIL में हिस्सेदारी बेच सकती है ONGC, बाजार से भी जुटा सकती है पैसे

यह भी पढ़ें : गाड़ी में तेल भरवाने पेट्रोल पंप जाने की जरूरत नहीं, घर में ही हो जाएगी पेट्रोल-डीजल की डिलिवरी!

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019