1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. तूतीकोरिन संयंत्र : स्टरलाइट ने प्‍लांट दोबारा शुरू करने के लिये तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मांगी मंजूरी

तूतीकोरिन संयंत्र : स्टरलाइट ने प्‍लांट दोबारा शुरू करने के लिये तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मांगी मंजूरी

वेदांता समूह की कंपनी स्टरलाइट ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने तूतीकोरिन में स्थित अपने तांबा संयंत्र को पुन: शुरू करने के लिये तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मंजूरी की मांग की है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:21 Dec 2018, 11:37 AM IST]
Sterlite- India TV Paisa

Sterlite

वेदांता समूह की कंपनी स्टरलाइट ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने तूतीकोरिन में स्थित अपने तांबा संयंत्र को पुन: शुरू करने के लिये तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मंजूरी की मांग की है। कंपनी ने यह कदम राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण द्वारा संयंत्र को बंद करने के राज्य सरकार के आदेश को निरस्त कर देने के फैसले के बाद उठाया है। 

स्टरलाइट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी. रामनाथ ने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की मंजूरी मिलने के बाद संयंत्र को पुन: परिचालन योग्य बनाने में करीब दो महीने लगेंगे। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने पहले ही राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से संपर्क किया है। एनजीटी के आदेश के अनुसार उन्हें सहमति को नवीनीकृत करने के लिये तीन सप्ताह का समय मिला है। हमने भी बोर्ड से अपना अनुरोध किया है।’’ 

राज्य सरकार ने बोर्ड को 28 मई को संयंत्र बंद करने का आदेश दिया था। सरकार ने यह आदेश प्रदूषण से संबंधित आशंकाओं के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिया था। 

Web Title: Sterlite approaches Tamil Nadu pollution control board to operate plant | तूतीकोरिन संयंत्र : स्टरलाइट ने प्‍लांट दोबारा शुरू करने के लिये तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मांगी मंजूरी
Write a comment