1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Money Transfer: एमिरेट्स ने SBI से मिलाया हाथ, खाड़ी देशों में रह रहे भारतीय 60 सेकेंड में भेज सकेंगे पैसा

Money Transfer: एमिरेट्स ने SBI से मिलाया हाथ, खाड़ी देशों में रह रहे भारतीय 60 सेकेंड में भेज सकेंगे पैसा

एमिरेट्स एनबीडी बैंक ने SBI के साथ मिलाकर खाड़ी देशों में रह रहे भारतीयों की परेशानी कम कर दी है। अब बिना परेशानी भारतीय पैसा भेज पाएंगे।

Dharmender Chaudhary [Updated:12 Nov 2015, 9:33 AM IST]
Money Transfer: एमिरेट्स ने SBI से मिलाया हाथ, खाड़ी देशों में रह रहे भारतीय 60 सेकेंड में भेज सकेंगे पैसा- India TV Paisa
Money Transfer: एमिरेट्स ने SBI से मिलाया हाथ, खाड़ी देशों में रह रहे भारतीय 60 सेकेंड में भेज सकेंगे पैसा

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थित एक प्रमुख बैंक ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के साथ मिलकर खाड़ी देशों में रह रहे प्रवासी भारतीय ग्राहकों को बिना किसी परेशानी के पैसे भेजने की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हाथ मिलाया है। एमिरेट्स एनबीडी ने भारत में अपने भागीदार बैंकों के नेटवर्क का विस्तार करते हुए उसमें भारतीय स्टेट बैंक को भी जोड़ा है। इस नेटवर्क के जरिए 60 सेकेंड में धन भेजा जा सकता है।

यूएई में रह रहे भारतीयों को होगा फायदा

एमिरेट्स बैंक और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बीच इस भागीदारी से ऐसे प्रवासी भारतीय जिनका स्टेट बैंक में भी खाता है वे यूएई में अब और तेजी के साथ धन प्रेषण सेवा का लाभ उठा सकते हैं। स्टेट बैंक के साथ इस गठबंधन से एमिरेट्स के एनबीडी की प्रत्यक्ष प्रेषण प्लेटफार्म से यूएई में और ज्यादा ग्राहकों को लाभ पहुंचेगा।

60 सेकेंड में पैसा होगा ट्रांस्फर

SBI से एमिरेट्स के हाथ मिलाने से अब भारतीय 60 सेकेंड में पैसा ट्रांस्फर कर सकेंगे। एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के साथ एमिरेट्स का पहले से ही करार है। एमिरेट्स एनबीडी के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष और समूह के प्रमुख सूवो सरकार ने कहा कि प्रत्यक्ष प्रेषण प्लेटफार्म अपने देश के लिए तुरंत पैसा ट्रांस्फर करने के लिए सरल और मुफ्त सेवा है। सरकार ने कहा कि हमें भरोसा है कि इसका लाभ ग्राहकों को होगा।

भारतीय स्टेट बैंक की अध्यक्ष अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि प्रत्यक्ष प्रेषण के मामले में भारत सबसे बड़ा और सबसे तेजी से बढ़ता देश है। उन्होंने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात एसबीआई के लिए एक बड़ा ग्राहक आधार है। इस साझेदारी हमारे सभी ग्राहकों को तुरंत और आसानी से भेजने में मदद मिलेगी।

Web Title: SBI ने किया करार, यूएई में रह रहे भारतीय 60 सेकेंड में भेज सकेंगे पैसा
Write a comment