1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. श्रीदेवी की सालाना कमाई थी 13 करोड़ रुपए, जोड़ी थी अरबों रुपए की संपत्ति

श्रीदेवी की सालाना कमाई थी 13 करोड़ रुपए, जोड़ी थी अरबों रुपए की संपत्ति

श्रीदेवी जब अपने करियर की बुलंदियों पर थी तो उस समय कई मल्टी नेशनल कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स की सेल बढ़ाने के लिए उनगो ब्रांड अम्बेस्डर नियुक्त करती थीं।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: February 26, 2018 11:20 IST
Sridevi net worth was Rs 227 crore- India TV Paisa
Photo:PTI Sridevi net worth was Rs 227 crore

नई दिल्ली। अपनी अचानक मृत्यु से पूरे बॉलीवुड जगत को झकजोर देने वाली पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी ने अपने करियर नई बुलंदियों तक पहुंचा दिया था। महज 54 साल की उम्र में ही उनकी मृत्यु हो गई लेकिन इतनी कम उम्र में श्रीदेवी ने अपनी फिल्मों से अरबों रुपए की कमाई की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी और उनके पति बोनी कपूर की कुल संपत्ति 3.5 करोड़ डॉलर यानि 227.5 करोड़ रुपए है।

लक्स और तनिष्क की ब्रांड अम्बेस्डर

श्रीदेवी जब अपने करियर की बुलंदियों पर थी तो उस समय कई मल्टी नेशनल कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स की सेल बढ़ाने के लिए उनगो ब्रांड अम्बेस्डर नियुक्त करती थीं। लंबे समय तक श्रीदेवी ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के साबुन लक्स के लिए प्रचार किया था, इसके अलावा टाटा के ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क के लिए भी प्रचार किया।

महंगी कारों की रखती थी शौक

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी को महंगी कारों का शौक था, पोर्श केयेन उनकी पसंदिदा कार थी और उनके मुंबई स्थित अंधेरी वेस्ट के बंगले पर खड़ी रहती थी। इसके अलावा श्रीदेवी के पास महंगी ऑडी और फोर्ड की कारें भी थी। हाल ही में उन्होंने 2 करोड़ रुपए में नई बेंटले कार खरीदी थी।

सालाना कमाई 13 करोड़ रुपए

15 साल बाद श्रीदेवी ने ‘इंग्लिश विंग्लिश’ फिल्म के साथ बॉलीवुड में वापसी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने करीब 78 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इसके बाद श्रीदेवी ने हर फिल्म के लिए 3.4-4.5 करोड़ रुपए लेना शुरू कर दिए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी सालाना कमाई लगभग 20 लाख डॉलर यानि करीब 13 करोड़ रुपए थी।

3 बंगलों की मालकिन थी श्रीदेवी

श्रीदेवी ने लंबे समय तक फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया है, उन्होंने अपना फिल्म करियर सिर्फ 4 साल की उम्र से शुरू कर दिया था। यानि 54 साल की उम्र में से 50 साल तक वह फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रही। फिल्मों से हुई कमाई से श्रीदेवी ने अपने लिए मुंबई में महंगे बंगले खरीदे। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी 3 बंगलों की मालकिन थी।  

Write a comment