1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्पाइसजेट करेगी विस्तार, अगले साल से बड़े आकार के विमानों के परिचालन की योजना

स्पाइसजेट करेगी विस्तार, अगले साल से बड़े आकार के विमानों के परिचालन की योजना

स्पाइसजेट की योजना अगले साल से बड़े आकार के विमान अपने बेड़े में शामिल करने की है। बजट विमानन कंपनी अपने विस्तार की महत्वाकांक्षी योजना पर काम कर रही है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: October 21, 2019 10:26 IST
SpiceJet - India TV Paisa

SpiceJet 

नयी दिल्ली। स्पाइसजेट की योजना अगले साल से बड़े आकार के विमान अपने बेड़े में शामिल करने की है। बजट विमानन कंपनी अपने विस्तार की महत्वाकांक्षी योजना पर काम कर रही है। एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम इसके लिए बोइंग और एयरबस से विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। 

उद्योग के एक सूत्र ने कहा कि यदि सरकार एयर इंडिया के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय परिचालन को अलग-अलग बिक्री के लिए पेश करती है तो स्पाइसजेट उसके बड़े आकार के विमानों के परिचालन के लिए बोली लगा सकती है। अभी स्पाइसजेट सिर्फ बोइंग और बॉम्बार्डियर विमानों का परिचालन करती है। एयरलाइन के अधिकारी ने कहा कि बड़े आकार के विमान के बारे में अंतिम फैसला अभी नहीं हुआ है। इसके लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। हमारी योजना अगले साल से लंबी सीधी उड़ानों के परिचालन की है। 

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हम कारोबारी अवसरों का आकलन करते हैं। इस तरह का विचार-विमर्श चलता रहता है।' एक सूत्र ने कहा कि स्पाइसजेट लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन के लिए एयर इंडिया के बड़े आकार के विमानों के परिचालन के लिए बोली लगाने पर विचार कर रही है। सूत्र ने कहा कि इससे एयरलाइन को बड़े आकार के विमानों का बेड़ा और गंतव्य पहले से तैयार मिलेंगे। 

Write a comment
bigg-boss-13