1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्पाइसजेट बना जेट कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों समेत 500 को दी नौकरी

स्पाइसजेट बना जेट कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों समेत 500 को दी नौकरी

सस्ती विमान यात्रा मुहैया कराने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट इसी हफ्ते बंद हुई जेट एयरवेज के कर्मचारियों के लिए बड़ा सहारा बनकर सामने आई है। स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा है कि उसने पहले ही जेट एयरवेज के 100 पायलट सहित 500 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी पर रख लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2019 10:00 IST
Jet Airways - India TV Paisa

Jet Airways 

सस्ती विमान यात्रा मुहैया कराने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट इसी हफ्ते बंद हुई जेट एयरवेज के कर्मचारियों के लिए बड़ा सहारा बनकर सामने आई है। स्‍पाइसजेट ने एक बयान में कहा है कि उसने पहले ही जेट एयरवेज के 100 पायलट सहित 500 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी पर रख लिया है। कंपनी ने कहा है कि वह आगे और भी कर्मचारियों को शामिल करने के लिए तैयार है। कंपनी आने वाले समय में अधिक संख्या में विमान और नये मार्गों पर सेवायें देने जा रही है। 

गुरुग्राम स्थित इस विमानन कंपनी ने पहले ही अपने बेड़े में 27 और विमानों (22 बोइंग 737 और पांच टर्बोप्रॉप बॉम्बार्डियर क्यू400एस) को शामिल करने की घोषणा की हुई है। कंपनी ने कहा है कि जेट एयरवेज द्वारा अस्थायी रूप से अपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सेवाओं को बंद करने से पैदा हुई क्षमता की कमी को दूर करने के लिए यह किया गया है। 

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उनकी एयरलाइन भर्ती में जेट एयरवेज के कर्मचारियों को "पहली प्राथमिकता" दे रहा है। सिंह ने कहा, "जैसे-जैसे हम विस्तार और विकास कर रहे हैं, हम उन लोगों को पहली वरीयता दे रहे हैं, जिन्होंने जेट एयरवेज के दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बंद के कारण नौकरी खो दी है।" उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट ने हाल ही में 200 से अधिक केबिन क्रू और 200 से अधिक तकनीकी व हवाई अड्डा कर्मचारियों को तथा 100 से अधिक पायलटों को नौकरी पर रखा है। सिंह ने कहा, "हम और अधिक प्रयास करेंगे। हम अपने बेड़े में जल्द ही बड़ी संख्या में विमानों को शामिल करेंगे।" 

एयरलाइन ने बृहस्पतिवार को मुंबई और दिल्ली को जोड़ने वाली 24 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की जिसमें 16 सेवाएं मुंबई और चार दिल्ली को जोड़ने वाली हैं जबकि शेष चार दो महानगरों को जोड़ने वाली थीं। ये उड़ानें 26 अप्रैल से 2 मई के बीच शुरू की जानी हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में, वाहक ने कहा कि यह मुंबई को हांगकांग, जेद्दा, दुबई, कोलंबो, ढाका, रियाद, बैंकाक और काठमांडू जैसे अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के साथ सीधी नॉन-स्टॉप उड़ानों के जरिये जोड़ेगा, जो काम मई-अंत से शुरू होगा। सिंह ने कहा, "स्पाइसजेट यात्रियों की असुविधाओं को कम करने और भारतीय ग्राहकों को बेहतर सेवायें प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।"

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv