1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चिलचिलाती गर्मी से पूरे देश को जल्‍द मिलेगी राहत, समय से 5 दिन पहले पूरे देश में फैल जाएगा मानसून

चिलचिलाती गर्मी से पूरे देश को जल्‍द मिलेगी राहत, समय से 5 दिन पहले पूरे देश में फैल जाएगा मानसून

दिल्‍ली-एनसीआर सहित पूरे देशवासियों के लिए अच्‍छी खबर है। मानसून तय समय से पहले ही पूरे देश में दस्‍तक देने जा रहा है। मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली निजी एजेंसी स्‍काईमेट की मानें तो मानसून दिल्‍ली में 22 जून को आ रहा है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: June 14, 2018 16:56 IST
Early Monsoon- India TV Paisa

Early Monsoon

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली-एनसीआर सहित पूरे देशवासियों के लिए अच्‍छी खबर है। मानसून तय समय से पहले ही पूरे देश में दस्‍तक देने जा रहा है। मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली निजी एजेंसी स्‍काईमेट की मानें तो मानसून दिल्‍ली में 22 जून को आ रहा है। हालांकि, एजेंसी की मानें तो इसमें दो दिन आगे पीछे हो सकता है। स्‍काईमेट के लेटेस्‍ट अपडेट के अनुसार, देश के पूर्वी, उत्‍तर-पूर्वी और मध्‍य भाग के साथ-साथ पश्चिमी तटीय क्षेत्रों में मानसून समय से पहले दस्‍तक दे सकता है।

स्‍काईमेट के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली–एनसीआर, पश्चिमी मध्‍य प्रदेश और पश्चिमी राजस्‍थान के कुछ क्षेत्रों में मानसून तेज गति से आगे बढ़ रहा है। 25 जून तक यह पश्चिमी राजस्‍थान और पंजाब व हरियाणा के कुछ क्षेत्रों को छोड़ कर देश के अधिकांश हिस्‍से को कवर कर लेगा। 10 जुलाई तक मानसून का असर पूरे देश में होगा जो 15 जुलाई की आधिकारिक से पांच दिन पहले है।

जानिए आपके शहर में मानसून कब दे रहा है दस्‍तक

Monsoon

 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban