1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारत में 500 करोड़ रुपए निवेश करेगी Sony, कई नये प्रोडक्‍ट्स करेगी लॉन्‍च

भारत में 500 करोड़ रुपए निवेश करेगी Sony, कई नये प्रोडक्‍ट्स करेगी लॉन्‍च

कंज्‍यूमर प्रोडक्‍ट्स बनाने वाली पमुख कंपनी सोनी इंडिया इस साल अपने भारतीय परिचालन में 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी तथा उसकी टीवी, ऑडियो व कैमरा खंड में अनेक नये उत्पाद लाने की योजना है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 19, 2018 17:37 IST
Sony- India TV Paisa

Sony

नई दिल्ली कंज्‍यूमर प्रोडक्‍ट्स बनाने वाली पमुख कंपनी सोनी इंडिया इस साल अपने भारतीय परिचालन में 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी तथा उसकी टीवी, ऑडियो व कैमरा खंड में अनेक नये उत्पाद लाने की योजना है। सोनी इंडिया के पहले भारतीय प्रबंध निदेशक सुनील नैयर ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि बड़े ग्राहक आधार तथा उदीयमान अर्थव्यवस्था के साथ भारत, कंपनी के लिए महत्वपूर्ण बाजार है। कंपनी विभिन्न उत्पाद खंड में अपनी उपस्थिति को और मजबूत बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

सोनी इंडिया जापान की प्रमुख सोनी कॉर्प की पूर्ण स्वामित्व वाली भारतीय अनुषंगी कंपनी है। 1995 से लेकर अब तक सोनी के लिए विभिन्न देशों व अनेक पदों पर काम कर चुके नैयर ने इसी अप्रैल से सोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक का कार्यभार संभाला है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष 2018-19 में हम मार्केटिंग और स्‍ट्रैटजी सहित अन्य मदों में 500 करोड़ रुपए का निवेश कर रहे हैं। कंपनी का लक्ष्य स्मार्ट टीवी से लेकर ऑडियो और कैमरे से लेकर स्पीकर सिस्टम सहित अपने सभी खंडों में उपस्थिति को मजबूत करना है। कंपनी इसके लिए इंटरनेट आफ थिंग्स (आईओटी) सहित आधुनिकतम प्रौद्योगिकियों का इस्तेमाल करेगी।

भारतीय बाजार में संभावनाओं संबंधी एक सवाल पर उन्होंने कहा कि छोटी मोटी बाधाओं को छोड़ दें तो व्यापक तौर पर अर्थव्यवस्था मजबूत है। जीएसटी के झटके से उभरते हुए बाजार स्थिर हो चुका है इसलिए उपभोक्ता उत्पाद खंड में संभावनाओं के द्वार खुले हैं सोनी इंडिया इनका इस्तेमाल करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।

सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के बारे में नैयर ने कहा कि यह अच्छा प्रयास है तथा सोनी इंडिया अपने उत्पादों में ‘भारत में बने’ उत्पादों की हिस्सा समय के साथ और बढ़ाएगी। कंपनी अपना स्मार्टफोन आर1 प्लस व आर1 भारत में ही बना रही है। हालांकि, कंपनी का फिलहाल अपना कारखाना लगाने की योजना नहीं है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban