1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

उद्योगपति और गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज का सोमवार रात निधन हो गया है। वह लंबे समय से फेफड़े के संक्रमण की वजह से बीमार थीं।

Abhishek Shrivastava [Updated:11 Oct 2016, 3:24 PM IST]
गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज का निधन, लंबे समय से थीं बीमार- IndiaTV Paisa
गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज का निधन, लंबे समय से थीं बीमार

मुंबई। उद्योगपति और गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज का सोमवार रात निधन हो गया है। वह लंबे समय से फेफड़े के संक्रमण की वजह से बीमार थीं। वह 70 साल की थी। उनका इलाज ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में चल रहा था, जहां उन्‍होंने अपनी अंतिम सांस ली।

बहु्-आयामी प्रतिभा की धनी परमेश्वर को स्टाइल आइकन भी कहा जाता था। आदि गोदरेज से शादी करने से पहले वह एयर इंडिया की एयर होस्‍टेस थीं। उनके तीन बच्चे निसाबा, पिरोजशा और तान्या दुबाश हैं।

परमेश्वर को ‘हीरोज प्रोजेक्ट’ के जरिए एड्स के खिलाफ अपने काम के लिए जाना जाता है। उन्होंने हॉलीवुड अभिनेता रिचर्ड गेरे के साथ मिलकर 2004 में यह अभियान शुरू किया था, जिसमें उन्हें ‘बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ और ‘क्लिंटन ग्लोबल इनिशिएटिव’ का भी सहयोग मिला था। उनके दोस्तों और सेलेब्रिटीज ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने ट्वीट किया, “करीबी दोस्त परमेश्वर गोदरेज के निधन की खबर से बेहद आहत हूं। वह मेरे कठिन समय में हमेशा मेरे साथ रहीं। उनके पति आदि और बच्चों को इस क्षति से उबरने की हिम्मत मिले।” फिल्म जगत की हस्तियों ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। फिल्मकार मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया, “दुनिया की सबसे शालीन और सरल व्यक्तियों में से एक। आपको याद रखेंगे।”

Web Title: गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज का निधन
Write a comment