1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Snapdeal ने शुरू की ShopClues के अधिग्रहण की प्रक्रिया, 20 से 25 करोड़ डॉलर में होगा सौदा

Snapdeal ने शुरू की ShopClues के अधिग्रहण की प्रक्रिया, 20 से 25 करोड़ डॉलर में होगा सौदा

मामले से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया कि स्नैपडील ने उचित प्रक्रिया शुरू कर दी है और अगले कुछ हफ्तों में अधिग्रहण को लेकर फैसला हो सकता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 22, 2019 12:30 IST
Snapdeal inches closer to acquiring ShopClues - India TV Paisa
Photo:SNAPDEAL

Snapdeal inches closer to acquiring ShopClues

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्नैपडील अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी शॉपक्लूज को खरीदने के लिए बातचीत के अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। सूत्रों ने बताया कि कंपनी ने अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी है और  यह सौदा 20 से 25 करोड़ डॉलर में होने का अनुमान है।  

मामले से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया कि स्नैपडील ने उचित प्रक्रिया शुरू कर दी है और अगले कुछ हफ्तों में अधिग्रहण को लेकर फैसला हो सकता है। स्नैपडील के प्रवक्ता ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया जबकि शॉपक्लूज ने कहा कि कंपनी बाजार में उड़ रही अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करती है। 

ई-कॉमर्स क्षेत्र की दोनों कंपनियां पहले भी इस तरह की बातचीत कर चुकी हैं लेकिन यह पहली बार है कि जब अधिग्रहण के लिए निर्धारित प्रक्रिया शुरू की गई है। मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि यह सौदा पूरी तरह से शेयरों पर आधारित होगा और इस सौदे के 20-25 करोड़ डॉलर में होने की संभावना है। 

शॉपक्लूज के निवेशकों में सिंगापुर का सरकारी संपत्ति कोष जीआईसी, हीलियन वेंचर्स पार्टनर्स, टाइगर ग्लोबल, नेक्सस वेंचर पार्टनर्स शामिल हैं। सौदा होने के बाद इनके बाहर होने की संभावना है। यदि यह सौदा होता है तो दोनों कंपनियों को भारतीय बाजार में फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी कंपनियों से मुकाबला करने में काफी मदद मिलेगी।

Write a comment