1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्‍नैपडील को बेचने के लिए बोर्ड ने किया विचार-विमर्श, सॉफ्टबैंक ने नियुक्‍त किया अपना दूसरा डायरेक्‍टर

स्‍नैपडील को बेचने के लिए बोर्ड ने किया विचार-विमर्श, सॉफ्टबैंक ने नियुक्‍त किया अपना दूसरा डायरेक्‍टर

बोर्ड बैठक में स्‍नैपडील को बेचने के संभावित प्रस्‍ताव पर विचार-विमर्श किया गया और सॉफ्टबैंक ने बोर्ड में अपने दूसरे डायरेक्‍ट को भी नियुक्‍त कर दिया।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 05, 2017 14:03 IST
स्‍नैपडील को बेचने के लिए बोर्ड ने किया विचार-विमर्श, सॉफ्टबैंक ने नियुक्‍त किया अपना दूसरा डायरेक्‍टर- India TV Paisa
स्‍नैपडील को बेचने के लिए बोर्ड ने किया विचार-विमर्श, सॉफ्टबैंक ने नियुक्‍त किया अपना दूसरा डायरेक्‍टर

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी स्‍नैपडील के बोर्ड की मंगलवार को हुई बैठक में कंपनी की संभावित बिक्री योजना पर विचार-विमर्श किया गया। वहीं दूसरी ओर जापानी निवेशक सॉफ्टबैंक ने बोर्ड में अपने दूसरे डायरेक्‍ट को भी नियुक्‍त किया।

हालांकि, कंपनी ने बैठक की विस्‍तृत जानकारी सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया। सूत्रों ने बताया कि बोर्ड की बैठक में कंपनी को बेचने के प्रस्‍ताव समेत अन्‍य मु्द्दों पर विचार किया गया। यह पूछे जाने पर कि बोर्ड ने कंपनी में हिस्‍सेदारी बिक्री या ताजा राशि जुटाने में से किसे अपनी अंतिम मंजूरी दी, इस पर कंपनी के प्रवक्‍ता ने कहा कि इस संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है।

सॉफ्टबैंक स्‍नैपडील में सबसे बड़ा निवेशक है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि जापानी निवेशक प्रतिद्वंद्वी कंपनी फ्लिपकार्ट से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रही स्‍नैपडील को बेचने का दबाव बना रहा है। सॉफ्टबैंक ने देश की तीसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन कंपनी स्‍नैपडील में अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है। उसने लीडिया ब्‍ली जेट को अपना अतिरिक्‍त निदेशक नियुक्‍त किया है।

रजिस्‍ट्रार ऑफ कंपनीज को दी गई जानकारी के मुताबिक जेट को जैस्‍पर इंफोटे के बोर्ड में अतिरिक्‍त डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया है, जो स्‍नैपडील का संचालन करती है। इससे पहले सॉफ्टबैंक ने पिछले माह कबीर मिश्रा को बोर्ड में डायरेक्‍ट के तौर पर नियुक्‍त किया था।

स्‍नैपडील के सात सदस्‍यीय बोर्ड में निवेशक सॉफ्टबैंक, कलारी कैपिटल और नेक्‍सस वेंचर पार्टनर्स के प्रतिनिधियों के अलावा सह-संस्‍थापक कुणाल बहल और रोहित बंसल शामिल हैं। स्‍नैपडली के बोर्ड में भारती एंटरप्राइजेज के वाइस चेयरमैन अखिल गुप्‍ता को स्‍वतंत्र डायरेक्‍टर के तौर पर नियुक्‍त किया गया है। सॉफ्टबैंक ने 2014 में पहली बार स्‍नैपडील में 62.7 करोड़ डॉलर का निवेश किया था।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban