1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्‍नैपडील पर होगा अब फ्लिपकार्ट का कब्‍जा, बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने दी 95 करोड़ डॉलर के ऑफर को मंजूरी

स्‍नैपडील पर होगा अब फ्लिपकार्ट का कब्‍जा, बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने दी 95 करोड़ डॉलर के ऑफर को मंजूरी

स्‍नैपडील के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने फ्लिपकार्ट के 95 करोड़ डॉलर के ऑफर को मंजूरी दे दी है। दोनो कंपनियां मिलकर देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी बन जाएगी।

Manoj Kumar [Updated:26 Jul 2017, 4:00 PM IST]
स्‍नैपडील पर होगा अब फ्लिपकार्ट का कब्‍जा, बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने दी 95 करोड़ डॉलर के ऑफर को मंजूरी- India TV Paisa
स्‍नैपडील पर होगा अब फ्लिपकार्ट का कब्‍जा, बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने दी 95 करोड़ डॉलर के ऑफर को मंजूरी

मुंबई। ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील को खरीदने के लिए उसकी प्रतिस्पर्धी कंपनी फ्लिपकार्ट ने जो ऑफर दिया था उसे स्नैपडील के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने मंजूरी दे दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्नैपडील के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने फ्लिपकार्ट के 90-95 करोड़ डॉलर (5805-6127 करोड़ रुपए) के ऑफर को मान लिया है। स्नैपडील को खरीदने के लिए फ्लिपकार्ट ने पिछले हफ्ते ही अपने बोली को 80-85 करोड़ डॉलर से बढ़ाकर 90-95 करोड़ डॉलर किया था।

स्नैपडील ने रतन टाटा और प्रेमजीइंवेस्ट समेत अपने अन्य शेयरधारकों से फ्लिपकार्ट द्वारा पेश किए गए 90-95 करोड़ डॉलर के खरीद प्रस्ताव पर राय मांगी है। इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यह सौदा लगभग पक्का हो चुका है लेकिन कुछ मामलों पर चिंताएं हैं, जिसके चलते कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने इस सौदे पर शेयरधारकों से उनके विचार एवं टिप्पणियां मांगी हैं।

अगर डील फाइनल हो जाती है तो दोनो कंपनियां मिलकर देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी बन जाएगी। फिलहाल दोनो कंपनियां एक दूसरे की प्रतिद्वंद्वी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में स्नैपडील पैसे की कमी से जूझ रही है और इसमें मौका देखते हुए फ्लिपकॉर्ट ने उसको खरीदने का ऑफर दिया है। इस अधिग्रहण के साथ ही फ्लिपकार्ट दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन से सीधी टक्‍कर लेने की क्षमता हासिल कर लेगी।
इस डील के अलावा स्नैपडील के डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फ्रीचार्ज के भी बिकने की बातें हो रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दूसरे ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न ने फ्रीचार्ज को खरीदने के लिए 7-8 करोड़ डॉलर यानि 470-540 करोड़ रुपए में खरीदने के लिए ऑफर दिया है। अमेज़न के अलावा फ्रीचार्ज को खरीदने के लिए निजी क्षेत्र के तीसरे बड़े बैंक एक्सिज बैंक ने भी ऑफर दिया है।
Web Title: स्‍नैपडील के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने दी नए ऑफर को मंजूरी
Write a comment