1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सीईओ के बयान से स्नैपचैट को लगा बड़ा झटका, एप की रेटिंग घटकर एक स्टार रह गई

सीईओ के बयान से स्नैपचैट को लगा बड़ा झटका, एप की रेटिंग घटकर एक स्टार रह गई

स्नैपचैट के सीईओ ईवान स्पीगल के भारत को लेकर गरीब वाले बयान पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। इसका खामियाजा कंपनी को भुगतना पड़ रहा है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 16, 2017 15:47 IST
सीईओ के बयान से स्नैपचैट को लगा बड़ा झटका, एप की रेटिंग घटकर एक स्टार रह गई- India TV Paisa
सीईओ के बयान से स्नैपचैट को लगा बड़ा झटका, एप की रेटिंग घटकर एक स्टार रह गई

नई दिल्ली। स्नैपचैट के सीईओ ईवान स्पीगल के भारत को लेकर गरीब वाले बयान पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। इसका खामियाजा कंपनी को भुगतना पड़ रहा है। बयान वाली खबरों के सिर्फ एक दिन बाद ही स्नैपचैट एप की रेटिंग में भारी गिरावट आी है। एप स्टोर पर इसकी रेटिंग पांच स्टार से घटकर एक स्टार रह गई है। गौरतलब है कि स्नैपचैट के सीईओ ने एक मीटिंग के दौरान भारत को ‘गरीब’ लोगों का देश कहा था।

एप की घटी रेटिंग

एप स्टोर पर एप जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में उपलब्ध एप वर्जन की कस्टमर रेटिंग्स सिंगल स्टार है। वहीं सभी वर्जन की रेटिंग १/२ स्टार है। वहीं, एंड्रॉयड प्ले स्टोर पर एप की रेटिंग ४ स्टार है।

क्या है पूरा मामला

सीईओ ईवान स्पीगल (Evan Spiegel) ने एक मीटिंग के दौरान भारत को ‘गरीब’ लोगों का देश कहा था। इस बात का खुलासा स्नैपचैट के एक पूर्व कर्मचारी ने किया था। उस कर्मचारी ने एक इंटरव्यू दिया था जिसमें यह खुलासा हुआ। कर्मचारी ने कहा कि 2015 के दौरान एक मीटिंग में उसने ईवान स्पीगल से कहा था ने उनका ऐप भारत जैसे देशों में तरक्की नहीं कर रहा।

कर्मचारी के मुताबिक, इसपर ईवान स्पीगल ने कहा था, ‘यह ऐप केवल रईस लोगों के लिए है, मैं इसको भारत और स्पेन जैसे गरीब देशों में बढ़ाना नहीं चाहता।’ इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद भारत के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। हालांकि, स्नैपचैट ने सफाई देते हुए कहा था कि उनकी सीईओ ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया।

Write a comment