1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिका-चीन ट्रेड वार के कारण कॉटन उद्योग में मंदी: स्मृति ईरानी

अमेरिका-चीन ट्रेड वार के कारण कॉटन उद्योग में मंदी: स्मृति ईरानी

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कॉटन यार्न उद्योग में मंदी की बात स्वीकार करते हुए रविवार को कहा कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार के कारण मौजूदा हालात पैदा हुए हैं।

IANS IANS
Published on: November 11, 2019 6:19 IST
Smriti Irani । File Photo- India TV Paisa

Smriti Irani । File Photo

गुरुग्राम। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कॉटन यार्न उद्योग में मंदी की बात स्वीकार करते हुए रविवार को कहा कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार के कारण मौजूदा हालात पैदा हुए हैं। उन्होंने उद्योग के हितधारकों को मौजूदा समस्या का समाधान तलाशने का आश्वासन दिया।

स्मृति ईरानी यहां इंडियन कॉटन कान्फ्रेंस 2019 को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा, "हमें मालूम है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार से कॉटन यार्न उद्योग प्रभावित हुआ है।" किसानों और उद्योग के हितधारकों को समस्या का समाधान निकालने को लेकर आश्वस्त करते हुए उन्होंने कहा, "वाणिज्य मंत्रालय के हमारे सहकर्मियों ने खुद इसका हल निकालने का भरोसा दिलाया है।"

इंडियन कॉटन एसोसिएशन लिमिटेड (आईसीएएल) द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में भारत को दुनिया में जैविक कॉटन उत्पादन की सबसे बड़ी संभावना वाले देश के रूप में ब्रांडिंग करने पर जोर दिया गया है। ईरानी ने कहा, "आज किसानों के योगदान का लेखाजोखा नहीं है। हम किसानों को नजरंदाज नहीं कर सकते हैं।

Write a comment
bigg-boss-13