1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एयरटेल अफ्रीका में छह वैश्विक निवेशक करेंगे 1.25 अरब डॉलर का निवेश, कर्ज का बोझ होगा कम

एयरटेल अफ्रीका में छह वैश्विक निवेशक करेंगे 1.25 अरब डॉलर का निवेश, कर्ज का बोझ होगा कम

वारबर्ग पिनकस, टेमासेक, सिंगटेल और सॉफ्टबैंक ग्रुप इंटरनेशनल समेत कुल 6 वैश्विक निवेशक एयरटेल अफ्रीका में प्राथमिक इक्विटी इश्‍यूयेंस के जरिये 1.25 अरब डॉलर की राशि निवेश करने के लिए राजी हो गए हैं

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 24, 2018 12:34 IST
airtel africa- India TV Paisa
Photo:AIRTEL AFRICA

airtel africa

नई दिल्‍ली। वारबर्ग पिनकस, टेमासेक, सिंगटेल और सॉफ्टबैंक ग्रुप इंटरनेशनल समेत कुल 6 वैश्विक निवेशक एयरटेल अफ्रीका में प्राथमिक इक्विटी इश्‍यूयेंस के जरिये 1.25 अरब डॉलर की राशि निवेश करने के लिए राजी हो गए हैं। कंपनी ने बुधवार को बताया कि इस निवेश का इस्‍तेमाल एयरटेल अफ्रीका के मौजूदा कर्ज को चुकाने में किया जाएगा, जो लगभग 5 अरब डॉलर है। इसके अलावा कंपनी के अफ्रीकी ऑपरेशन को आगे बढ़ाने में भी इस निवेश का उपयोग किया जाएगा। भारतीय एयरटेल की यह इकाई ब्रिटेन में लिस्‍टेड कंपनी है।

एयरटेल अफ्रीका ने एक बयान में कहा है कि वारबर्ग पिनकस, टेमासेक, सिंगटेल, सॉफ्टबैंक ग्रुप इंटरनेशनल और अन्‍य सहित कुल छह वैश्विक निवेशक 1.25 अरब डॉलर का निवेश करने के लिए सहमत हो गए हैं। एयरटेल अफ्रीका ने हाल के वर्षों में अपने बिजनेस में बहुत बदलाव किया है।

भारती एयरटेल, अफ्रीका के एमडी और सीईओ रघुनाथ मनडावा ने कहा कि वैश्विक निवेशकों की यह सहमति यह दर्शाती है कि प्रमुख वैश्विक निवेशकों का भरोसा एयरटेल अफ्रीका के सफल बिजनेस रणनीति और टिकाऊ विकास और लाभ कमाने की क्षमता पर बना हुआ है। बयान में कहा गया है कि एयरटेल अफ्रीका आईपीओ भी लेकर आएगी और इससे एकत्रित धन का इस्‍तेमाल कर्ज को और कम करने में किया जाएगा।

मनडावा ने कहा कि यह नया निवेश हमें अपनी बैलेंसशीट को सुधारने और नेटवर्क को अपग्रेड करने, विभिन्‍न बाजारों में कवरेज का विस्‍तार करने और हमारे सभी ऑपरेशन में एयरटेल मनी की ग्रोथ को तेज करने में मदद करेगा। कंपनी ने कहा है कि नए निवेश में मौजूदा शेयरधारकों द्वारा शेयरों की बिकवाली नहीं की जाएगी।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban