1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. RIL की 41वीं AGM में हुआ आज कुछ खास, अंबानी परिवार की बहू श्‍लोका ने लिया पहली बार भाग

RIL की 41वीं AGM में हुआ आज कुछ खास, अंबानी परिवार की बहू श्‍लोका ने लिया पहली बार भाग

भारत के सबसे धनी व्‍यक्ति और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की भावी पुत्रवधु श्लोका मेहता ने आज यहां रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की 42वीं सालाना शेयरधारक बैठक में पहली बार भाग लिया।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:05 Jul 2018, 9:06 PM IST]
RIL AGM- India TV Paisa
Photo:RIL AGM

RIL AGM

मुंबई। भारत के सबसे धनी व्‍यक्ति और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की भावी पुत्रवधु श्लोका मेहता ने आज यहां रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) की 42वीं सालाना शेयरधारक बैठक में पहली बार भाग लिया। श्लोका (27) की हाल ही में अंबानी के बड़े बेटे आकाश के साथ सगाई हुई है। बैठक में वह पहली पंक्ति में अनंत अंबानी व उनकी दादी कोकिलाबेन अंबानी के साथ बैंठी।

आकाश व श्लोका की शादी दिसंबर में होनी है। इस बैठक में भाग लेने के लिए अंबानी अपनी पत्नी नीता व बेटे अनंत के साथ आए। आकाश व ईशा अंबानी अलग कार से पहुंचे। आरआईएल में अंबानी परिवार की 47.48 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

इस आमसभा में मुकेश अंबानी ने 1100 शहरों में ‘हाईस्पीड’ फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड सेवा शुरू करने की आज घोषणा की। उन्होंने ई-कॉमर्स क्षेत्र में उतरने की योजना की भी घोषणा की। अंबानी ने कंपनी की 41वीं वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों से कहा कि ऊर्जा एवं पेट्रोरसायन जैसे पुराने कारोबार को मजबूत करने के साथ साथ नये क्षेत्रों में कारोबार के विस्तार से समूह की आय 2025 तक दो गुना कर 125 अरब डॉलर तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित ‘जियो गीगाफाइबर सर्विस’ के लिए 15 अगस्त से पंजीकरण शुरू हो जाएगा। हालांकि उन्होंने सेवा की शुरुआत के समय के बारे में नहीं बताया। उन्होंने कहा कि इस सेवा के तहत एक ही फाइबर केबल के जरिये टेलीविजन पर अल्ट्रा हाई डेफिनेशन इंटरटेनमेंट, वॉयस एक्टिवेटेड असिस्टेंस, वर्चुअल रियल्टी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग आदि समेत स्मार्ट होम समाधान भी मुहैया कराए जाएंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019