1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. शेयर बाजार में तेजी का दौर थमा, तस्वीरों में देखिए बाजार का हल

शेयर बाजार में तेजी का दौर थमा, तस्वीरों में देखिए बाजार का हल

शेयर बाजार में तीन दिनों की तेजी आज थम गई। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 49 अंक टूटकर 25,819.34 अंक पर बंद हुआ।

Abhishek Shrivastava [Updated:23 Nov 2015, 8:13 PM IST]
शेयर बाजार में तेजी का दौर थमा, तस्वीरों में देखिए बाजार का हल- India TV Paisa
शेयर बाजार में तेजी का दौर थमा, तस्वीरों में देखिए बाजार का हल

मुंबई: शेयर बाजार में तीन दिनों की तेजी आज थम गई। इस सप्ताह डेरिवेटिव्ज सौदों का निपटान किया जाना है, ऐसे में सटोरियों की मुनाफा वसूली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 49 अंक टूटकर 25,819.34 अंक पर बंद हुआ। ब्रोकरों ने कहा कि अन्य एशियाई बाजारों के कमजोर रहने, डॉलर में तेजी के बीच जिंसों की कीमतों में नरमी, चीन में मांग को लेकर चिंता और यूरोपीय बाजारों के कमजोर खुलने से निवेशकों की धारणा कमजोर हुई। HighFly: स्‍टॉक मार्केट में इंडिगो का शानदार टेकऑफ, ऑफर प्राइस से 12% बढ़त पर हुई लिस्टिंग

मेटल कीमतों के 6 साल के निचले स्तरों पर पहुंचने से एनएसई पर मेटल इंडेक्स करीब 2 फीसदी की गिरावट रही। जानकार मानते हैं कि इस हफ्ते सेंसेक्स और निफ्टी सेंसेक्स और निफ्टी में बड़े उतार-चढ़ाव की आशंका है, क्योंकि इंटरनेशल मार्केट में अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व के अगले कदम पर सभी की नजरें टेकी है। साथ ही घरेलू मार्केट में संसद के शीतकालीन सत्र और नवंबर वायदा एक्सपायरी से मार्केट की चाल तय होगी।

share market as on nov 23

indiatvpaisasmt (2)IndiaTV Paisa

indiatvpaisasmt (3)IndiaTV Paisa

indiatvpaisasmt (1)IndiaTV Paisa

indiatvpaisasmt (4)IndiaTV Paisa

तीस शेयरों वाला सेंसेक्स मजबूती के साथ खुला, लेकिन सटोरियों द्वारा मुनाफा वसूली किए जाने से सूचकांक दिन के निचले स्तर 25,747.01 अंक पर आ गया। हालांकि अंतिम पहर यह सुधरा और 49.15 अंक नीचे 25,819.34 अंक पर बंद हुआ।  इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 7.30 अंक टूटकर 7,849.25 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह दिन के उच्च स्तर 7,877.50 अंक पर गया।

सेंसेक्स में शामिल 30 में से 18 कंपनियों के शेयर नुकसान के साथ बंद हुए, जबकि 12 कंपनियों के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। मार्केट खुलने के बाद से ही दिग्गज कंपनियों के शेयरों में गिरावट रही। धातु कंपनियों के शेयरों को सबसे अधिक झटका लगा जिसमें हिंडाल्को और वेदांता 3.82 प्रतिशत तक टूट गए।

Web Title: शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 49 अंक टूटा
Write a comment