1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वेयरहाउसिंग के क्षेत्र में उतरेगी कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी शापोरजी पल्लोनजी, शुरू की जगह की तलाश

वेयरहाउसिंग के क्षेत्र में उतरेगी कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी शापोरजी पल्लोनजी, शुरू की जगह की तलाश

शापोरजी पल्लोनजी रीयल एस्टेट तेजी से बढ़ते भंडार गृह क्षेत्र में उतरने की तैयारी कर रही है।

Written by: India TV Paisa Desk [Published on:14 Oct 2018, 12:52 PM IST]
Shapoorji Pallonji - India TV Paisa

Shapoorji Pallonji 

मुंबई। शापोरजी पल्लोनजी रीयल एस्टेट तेजी से बढ़ते भंडार गृह क्षेत्र में उतरने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो के और विविधीकरण के लिए यह कदम उठाने जा रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इस बारे में रणनीतिक भागीदारी के लिए बातचीत चल रही है।

शापोरजी पल्लोनजी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वेंकटेश गोपालकृष्णन ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘कंपनी ग्रेड ए भंडारण गृह की स्थापना को देशभर में जगह की तलाश कर रही है।’’ उन्होंने कहा कि हमारी आवासीय पोर्टफोलियो काफी बड़ा है और अब हम भंडारण मंच का निर्माण करना चाहते हैं। इसकी वजह है कि सिर्फ आवास क्षेत्र में रहना जोखिम भरा है।

भंडार गृह क्षेत्र में संभावना के बारे में पूछे जाने पर गोपालकृष्णन ने कहा कि ग्रेड ए स्टॉक की काफी मांग है। माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू किए जाने और एफएमसीजी तथा ई-कॉमर्स क्षेत्र में वृद्धि को देखते हुए इस क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं। केपीएमजी की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार 2017 में भारत में भंडार गृह उद्योग 56,000 करोड़ रुपये था। 2021 में इसके 29.7 करोड़ वर्ग फुट पर पहुंच जाने का अनुमान है।

Web Title: Shapoorji Pallonji to enter warehousing segment | वेयरहाउसिंग के क्षेत्र में उतरेगी कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी शापोरजी पल्लोनजी, शुरू की जगह की तलाश
Write a comment