1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SHADO Group पुणे कारखाने में करेगा 70 करोड़ रुपए का निवेश, तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा निर्माण

SHADO Group पुणे कारखाने में करेगा 70 करोड़ रुपए का निवेश, तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा निर्माण

इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहन को एरिक ब्रांड नाम से बाजार में उतारा जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 14, 2019 12:08 IST
SHADO Group to invest USD10 mn in Pune factory to produce electric 3-wheelers- India TV Paisa
Photo:SHADO GROUP

SHADO Group to invest USD10 mn in Pune factory to produce electric 3-wheelers

सिंगापुर। सिंगापुर के शादो ग्रुप की तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए पुणे स्थित अपने कारखाने में एक करोड़ डॉलर यानी करीब 70 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना है। कंपनी बुधवार को बेंगलुरु में अपने तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहन को प्रदर्शित करने वाली है।

कंपनी के सह-मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा कार्यकारी निदेशक सौरभ मार्कण्डेय ने कहा कि इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहन को एरिक ब्रांड नाम से बाजार में उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके उत्पादन के लिए पुणे संयंत्र में एक करोड़ डॉलर निवेश करने की योजना है। उन्होंने कहा कि कंपनी की योजना उभरती अर्थव्यवस्थाओं को इसका निर्यात करने की भी है।

कंपनी ने सिंगापुर और मलक्का के अलावा बेंगलुरु में भी शोध केंद्र की शुरुआत की है। मार्कण्डेय ने बताया कि कंपनी पुणे कारखाना से प्रति माह एक हजार इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की प्रक्रिया में है। उन्होंने कहा कि शून्य उत्सर्जन वाले इस वाहन को शहरी माहौल को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

उन्‍होंने कहा कि एरिक के पास प्रति चार्ज 70 किलोमीटर की रेंज होगी और यह उच्‍च तापमान वाले परिवेश में संचालन करने में सक्षम है और इसका प्रदर्शन गैसोलीन, सीएनजी और डीजल वाहनों से बेहतर है।

Write a comment