1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. माल्या मामले में SFIO ने बैंकों से ऋण का ब्योरा मांगा

माल्या मामले में SFIO ने बैंकों से ऋण का ब्योरा मांगा

गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) ने बैंकों से विजय माल्या की ठप विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए ऋणों का ब्योरा मांगा है।

Sachin Chaturvedi [Updated:26 Jun 2016, 8:09 PM IST]
माल्या मामले में SFIO ने बैंकों से मांगी लोन की पूरी जानकारी, पता लगाएगी कर्ज देने में तो नहीं हुई कोई गड़बड़ी- IndiaTV Paisa
माल्या मामले में SFIO ने बैंकों से मांगी लोन की पूरी जानकारी, पता लगाएगी कर्ज देने में तो नहीं हुई कोई गड़बड़ी

मुंबई। गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) ने बैंकों से विजय माल्या की ठप विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए कर्ज का ब्योरा मांगा है। एक बैंकिंग सूत्र ने कहा कि बैंकों से किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए कर्ज का ब्योरा मांगा गया है। एजेंसी यह जानना चाहती है कि क्या एयरलाइंस को कर्ज देने के दौरान सभी निर्धारित नियमों और प्रक्रियाओं का पालन किया गया या नहीं।

SFIO उन वित्तीय धोखाधड़ी के मामलों की जांच करता है जो उसे कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय द्वारा भेजे जाते हैं। एक बैंकर के अनुसार इस ब्योरे के जरिए SFIO यह जानना चाहता है कि किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज दिए जाने के दौरान बैंकों की ओर से कोई गड़बड़ी तो नहीं हुई। कॉरपोरेट मामलों के मंत्री अरुण जेटली ने पिछले महीने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा था कि SFIO वित्तीय अनियमितताओं के लिए किंगफिशर एयरलाइंस की जांच कर रहा है।

माल्‍या को घेरने की तैयारी में बैंक, हेनीकेन को पक्षकार बनाने की याचिका पर आपत्ति करेंगे दाखिल

भारतीय स्‍टेट बैंक के नेतृत्व में बैंकों के समूह ने विजय माल्‍या पर शिकंजा और कड़ा करने की कवायद शुरू कर दी है। बैंकों के समूह ने कहा है कि कर्ज वसूली अधिकरण (डीआरटी) के समक्ष विजय माल्या मामले में पक्षकार बनाने के लिए डच बीयर निर्माता हेनीकेन की याचिका पर वह आपत्ति याचिका दाखिल करेगा।

एसबीआई के वरिष्ठ वकील नागानंद ने डीआरटी के पीठासीन अधिकारी सी आर बेनाकनाहल्ली के समक्ष अनुरोध में कहा, हम विजय माल्या मामले में पक्षकार बनाने की मांग करने वाली हेनीकेन की याचिका पर कल आपत्ति दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़ें- लंदन में बुक लॉन्च में दिखे विजय माल्या, पता चलते ही कार्यक्रम छोड़कर चले गए भारत के हाई कमिश्नर

Web Title: माल्या मामले में SFIO ने बैंकों से ऋण का ब्योरा मांगा
Write a comment