1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SFIO में खाली पड़े हैं आधे से ज्यादा पद, कैसे हो पाएगी PNB जैसे घोटालों की जांच?

SFIO में खाली पड़े हैं आधे से ज्यादा पद, कैसे हो पाएगी PNB जैसे घोटालों की जांच?

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के तहत आने वाले SFIO में कुल स्वीकृत पदों की संख्या 133 है। इनमें से सिर्फ 64 पद भरे हुए हैं, जबकि शेष खाली हैं।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:18 Feb 2018, 5:08 PM IST]
SFIO - India TV Paisa
SFIO is suffering with huge staff crisis

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले जैसे आर्थिक अपराधों की जांच कैसे सही समय पर हो सकती है जब सरकार के पास इस तरह के अपराधों की जांच करने वाली संस्थाओं में स्टाफ की भारी कमी हो। इस तरह के अपराधों की जांच करने वाली संस्था गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है। SFIO में कुल मंजूर पदों में से आधे से ज्यादा पद खाली पड़े हैं। हालांकि, एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक विभाग में श्रमबल बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के तहत आने वाले SFIO में कुल स्वीकृत पदों की संख्या 133 है। इनमें से सिर्फ 64 पद भरे हुए हैं, जबकि शेष खाली हैं। अधिकारी ने कहा कि एजेंसी और लोगों की नियुक्ति की योजना बना रही है। मंत्रालय ने हाल में SFIO में नौ उप निदेशकों तथा वरिष्ठ सहायक निदेशक पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। पिछले महीने जारी सर्कुलर के अनुसार तीन उपनिदेशकों में दो जांच के लिए होंगे। छह वरिष्ठ सहायक निदेशकों में तीन जांच तथा तीन सीमा शुल्क और केंद्रीय उत्पाद शुल्क के लिए नियुक्त किए जाने हैं। सर्कुलर के अनुसार ये नियुक्तियां दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में की जाएंगी। एसएफआईओ की वेबसाइट के अनुसार उसने 2003-04 से 2016-17 के दौरान कुल 312 जांच पूरी की हैं।

Web Title: SFIO में खाली पड़े हैं आधे से ज्यादा पद, कैसे हो पाएगी PNB जैसे घोटालों की जांच?
Write a comment