1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट 15-16 मार्च को करेगा माल्या के विमान की नीलामी

सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट 15-16 मार्च को करेगा माल्या के विमान की नीलामी

सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट शराब कारोबारी विजय माल्या की ठप किंगफिशर एयरलाइंस के कॉरपोरेट विमान की 15-16 मार्च को नीलामी करेगा।

Dharmender Chaudhary [Updated:30 Jan 2017, 5:10 PM IST]
सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट 15-16 मार्च को करेगा माल्या के विमान की नीलामी, करनी है 535 करोड़ रुपए की वसूली- India TV Paisa
सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट 15-16 मार्च को करेगा माल्या के विमान की नीलामी, करनी है 535 करोड़ रुपए की वसूली

नई दिल्ली। सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट शराब कारोबारी विजय माल्या की ठप किंगफिशर एयरलाइंस के कॉरपोरेट जेट की 15-16 मार्च को नीलामी करेगा। विभाग को एयरलाइन से 535 करोड़ रुपए के बकाए की वसूली करनी है। मुंबई में डिपार्टमेंट ने कॉरपोरेट जेट एयरबस की नीलामी के लिए ग्लोबल टेंडर निकाला है। यह विमान मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खड़ा है।

नीलामी के नोटिस में कहा गया है कि बोली प्रक्रिया सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट के बिक्री एजेंट एमएसटीसी द्वारा 15-16 मार्च को किया जाएगा। बोली पूर्व सत्यापन के अनुसार बोली लगाने वाली कंपनियां विभाग से विमान के बारे में स्पष्टीकरण ले सकती हैं।

  • संभावित बोली लगाने वाली कंपनियों को 14 मार्च तक एमएसटीसी के पास बोली पूर्व अग्रिम राशि जमा करानी होगी।
  • भारतीय कंपनियों के लिए यह 50 लाख रुपए और विदेशी इकाइयों के लिए 75,000 डॉलर होगी।

सेबी ने माल्या व छह अन्य को प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित किया

  • बाजार नियामक सेबी ने यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड से धन के कथित हेरफेर के मामले में संकट में फंसे उद्योगपति विजय माल्या व छह अन्य को प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित कर दिया है।
  • इसके साथ ही माल्या व यूनाइटेड स्पिरिट्स के पूर्व अधिकारी अशोक कपूर को किसी भी सूचीबद्ध कंपनी में मुख्य प्रबंधकीय व्यक्ति केएमपी या निदेशक पद पर आसीन होने से भी रोक दिया गया है।
  • भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड सेबी ने अपने आदेश में कहा है कि माल्या व छह अन्य व्यक्ति उसके आगामी आदेश तक परोक्ष अपरोक्ष रूप में शेयर बाजार में किसी तरह का लेनदेन, कारोबारी नहीं कर पाएंगे।
Web Title: सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट 15-16 मार्च को करेगा माल्या के विमान की नीलामी
Write a comment