1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. हफ्ते के आखिरी दिन बाजार में तेज बिकवाली, शुरुआती कारोबार में लुढ़के सेंसेक्‍स और निफ्टी

हफ्ते के आखिरी दिन बाजार में तेज बिकवाली, शुरुआती कारोबार में लुढ़के सेंसेक्‍स और निफ्टी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 04, 2018 10:18 IST
stock exchange- India TV Paisa

stock exchange

नई दिल्‍ली। हफ्ते के आखिरी दिन भारतीय शेयर बाजार की तेज शुरुआत पर बिकवाली के दबाव ने लगाम लगा दी। शुक्रवार के बाजार खुलते ही बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 42 अंक बढ़कर 35,145 के स्तर पर खुला। वहीं निफ्टी की शुरुआत 21 अकों की बढ़त के साथ 10,700 के स्तर पर हुई।  लेकिन शुरुआती घंटे में ही बाजार पर बिकवाली का दबाव हावी हो गया। सबसे ज्‍यादा दबाव आईटी शेयरों में देखने को मिला। वहीं बैंक, ऑयल एंड गैस, पावर, ऑटो, मेटल और फार्मा शेयरों में गिरावट देखी जा रही है।

फिलहाल (सुबह 10.05 बजे) सेंसेक्‍स 106 अंकों की गिरावट के साथ 34996 अंकों पर ट्रेड कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 37 अंकों की गिरावट के साथ 10642 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

आज जिन शेयरों में सबसे ज्‍यादा तेजी देखी जा रही है उसमें पीसी ज्‍वैलर्स का शेयर सबसे आगे है। कल बंद हुए स्‍तर के मुकाबले कंपनी का शेयर 16 फीसदी से ज्‍यादा उछल चुका है। वहीं हिंदुस्‍तान कंस्‍ट्रक्‍शन का शेयर भी 4.84 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा एलएंडटी फाइनेंस होल्‍डिंग का शेयर 4.6 फीसदी और अदानी इंटरप्राइजेज एवं जस्‍ट डायल का शेयर भी 4 फीसदी के करीब तेजी दिखा रहा है।

आज लुढ़कने वाले शेयरों की बात करें तो हैक्‍सावेयर टेक्‍नोलॉजी का शेयर आज 8.27 फीसदी टूट चुका है। इसके अलावा एनआईआईटी टेक्‍नोलॉजी का शेयर भी 5.74 फीसदी टूटा है। इसके अलावा कैस्‍ट्रॉल और जेएसडब्‍ल्‍यू एनर्जी का शेयर भी 5 फीसदी से ज्‍यादा टूटा है। इसके साथ ही सायंट लिमिटेड का शेयर 4.57 फीसदी लुढ़क चुका है।

 

Write a comment