1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SEBI ने कहा कॉरपोरेट बांड के लिए नियम सितंबर में होंगे जारी, वैश्विक कारणों से कुछ समय तक बाजार में रहेगी उथल-पुथल

SEBI ने कहा कॉरपोरेट बांड के लिए नियम सितंबर में होंगे जारी, वैश्विक कारणों से कुछ समय तक बाजार में रहेगी उथल-पुथल

सेबी के चेयरमैन अजय त्‍यागी ने आज कहा कि कंपनियों को कॉरपोरेट बांड के जरिये पूंजी जुटाने के लिए प्रोत्साहन देने हेतु सेबी इस संबंध में जल्दी ही प्रावधान तय करेगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: February 10, 2018 14:20 IST
ajay tyagi- India TV Paisa
ajay tyagi

नई दिल्‍ली। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली द्वारा बजट भाषण में कॉरपोरेट बांड बाजार के विकास के प्रस्‍ताव को आगे बढ़ाते हुए सेबी के चेयरमैन अजय त्‍यागी ने आज कहा कि कंपनियों को कॉरपोरेट बांड के जरिये पूंजी जुटाने के लिए प्रोत्साहन देने हेतु सेबी इस संबंध में जल्दी ही प्रावधान तय करेगा। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए विस्‍तृत नियम सितंबर में जारी किए जाएंगे।

सेबी के चेयरमैन ने कहा कि सूचीबद्ध कंपनियों के लिए 25 प्रतिशत पूंजी कॉरपोरेट बांड के जरिये जुटाना अनिवार्य करने का सरकार का प्रस्ताव अच्छा कदम है। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने आज सेबी बोर्ड के सदस्‍यों के साथ मुलाकात की और उन्‍हें बजट में वित्‍तीय क्षेत्र के लिए किए गए सुधारों के बारे में बताया।

बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए सेबी के चेयरमैन अजय त्‍यागी ने कहा कि वैश्विक कारणों से कुछ समय तक भारतीय बाजार में उथल-पुथल जारी रह सकती है, लेकिन यह निवेशकों के लिए चिंता का विषय नहीं है। यह कहना गलत है कि दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ पर कर का भारतीय बाजार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, हालांकि यह छोटा जोखिम है, वैश्विक कारक हैं इससे बड़े हैं।

त्‍यागी  ने आगे कहा कि बाजार की गिरावट से छोटे निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं, वे म्यूचुअल फंड के जरिये निवेश कर अच्छा कदम उठा रहे हैं, लेकिन यह जमा खाता की तरह जोखिम से मुक्त नहीं है।

Write a comment