1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सेबी करेगा पैनकार्ड क्‍लब की चार संपत्तियां नीलाम, निवेशकों के लौटाने हैं 7,000 करोड़ रुपए

सेबी करेगा पैनकार्ड क्‍लब की चार संपत्तियां नीलाम, निवेशकों के लौटाने हैं 7,000 करोड़ रुपए

पैनकार्ड क्‍लब मामले में निवेशकों के 7,000 करोड़ रुपए की राशि की वसूली को देखते हुए सेबी कंपनी की चार संपत्तियों की नीलामी पर विचार कर रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: October 19, 2017 13:38 IST
सेबी करेगा पैनकार्ड क्‍लब की चार संपत्तियां नीलाम, निवेशकों के लौटाने हैं 7,000 करोड़ रुपए- India TV Paisa
सेबी करेगा पैनकार्ड क्‍लब की चार संपत्तियां नीलाम, निवेशकों के लौटाने हैं 7,000 करोड़ रुपए

नई दिल्ली। पैनकार्ड क्‍लब मामले में निवेशकों के 7,000 करोड़ रुपए की राशि की वसूली को देखते हुए पूंजी बाजार नियामक सेबी कंपनी की चार संपत्तियों की नीलामी पर विचार कर रही है। यह नीलामी दिसंबर में हो सकती है, जिससे 270 करोड़ रुपए प्राप्त होंगे।

सेबी द्वारा जारी किए गए नोटिस के मुताबिक कंपनी की ये संपत्तियां महाराष्ट्र, गोवा में स्थित हैं, जिनमें एक चार तारा होटल और कार्यालय इकाई भी शामिल है। नीलामी सात दिंसबर को की जाएगी। इन संपत्तियों का कुल आरक्षित मूल्य 270.51 करोड़ रुपए रखा गया है। नियामक ने संपत्तियों की बिक्री में मदद करने के लिए एसबीआई कैपिटल मार्किट्स को शामिल किया है।

बाजार नियामक ने बोली लगाने वालों से कहा है कि वह अपनी बोली सौंपने से पहले इन संपत्तियों के बारे में पूरी जांच पड़ताल कर लें। इन संपत्तियों से जुड़े विवाद, कुर्की, अधिग्रहण और देनदारियों के बारे में बोलीदाता स्वतंत्र रूप से अपने स्तर पर जांच पड़ताल करने के लिए आजाद हैं। सेबी ने इस साल फरवरी में कंपनी को निवेशकों का 7,000 करोड़ रुपए रिफंड करने का आदेश दिया था, जिसे पूरा करने में वह असफल रही।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban