1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI कार्ड में हिस्सेदारी बढ़ाकर 74 प्रतिशत करेगा भारतीय स्‍टेट बैंक

SBI कार्ड में हिस्सेदारी बढ़ाकर 74 प्रतिशत करेगा भारतीय स्‍टेट बैंक

SBI कार्ड उन्नति को पेश करते हुए बैंक की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में SBI कार्ड में हिस्‍सेदारी बढ़ाई जाएगी।

Manish Mishra [Published on:29 Mar 2017, 8:25 AM IST]
SBI कार्ड में हिस्सेदारी बढ़ाकर 74 प्रतिशत करेगा भारतीय स्‍टेट बैंक- India TV Paisa
SBI कार्ड में हिस्सेदारी बढ़ाकर 74 प्रतिशत करेगा भारतीय स्‍टेट बैंक

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) जून के अंत तक SBI कार्ड में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 74 प्रतिशत करेगा। SBI कार्ड उन्नति को पेश करने के मौके पर बैंक की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में SBI कार्ड में हिस्‍सेदारी बढ़ाई जाएगी। कुछ नियामकीय मुद्दे हैं जिन्हें सुलझा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :SBI तीन महीनों में पूरा करेगा सहयोगी बैंकों का विलय, नई पासबुक और चेक बुक जारी करने में लगेगा वक्‍त

SBI का निदेशक मंडल बैंक के दो क्रेडिट कार्ड संयुक्त उपक्रमों में उसकी हिस्सेदारी बढ़ाने की अनुमति दे चुका है। ये संयुक्त उपक्रम जनरल इलेक्ट्रिक कंपनी के साथ बनाए गए हैं। बैंक ने दो संयुक्त उपक्रम SBI कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड और जीई कैपिटल बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट सर्विस लिमिटेड में 1,160 करोड़ रुपए डालने की अनुमति दे दी है।

बैंक दोनों कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 74 प्रतिशत करेगा जिसके लिए वह जीई कैपिटल से इक्विटी शेयरों की खरीद करेगा। बची हुई 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के संबंध में अरुंधति ने कहा कि इस संबंध में अभी जीई द्वारा निर्णय लिया जाना बाकी है।

यह भी पढ़ें :डेटाविंड अगले 6 महीने में शुरू कर सकती है टेलीकॉम सेवाएं, देगी सिर्फ 200 रुपए में सालभर के लिए इंटरनेट डाटा

वर्तमान में भारतीय स्‍टेट बैंक की SBI कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड में 60 प्रतिशत और जीई कैपिटल बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट सर्विस लिमिटेड में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019