1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI करेगी 10,000 ATM पर सोलर पैनल स्‍थापित, इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग की भी है योजना

SBI करेगी 10,000 ATM पर सोलर पैनल स्‍थापित, इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग की भी है योजना

कार्बन तटस्थ होने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए देश के प्रमुख बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पूरे देश में लगभग 10,000 एटीएम पर सोलर पैनल स्थापित करने की योजना बनाई है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:18 Sep 2018, 8:18 PM IST]
sbi atm- India TV Paisa
Photo:SBI ATM

sbi atm

मुंबई। कार्बन तटस्थ होने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए देश के प्रमुख बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पूरे देश में लगभग 10,000 एटीएम पर सोलर पैनल स्थापित करने की योजना बनाई है। बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

मौजूदा समय में बैंक के लगभग 1200 एटीएम केंद्र सौर ऊर्जा से संचालित हो रहे हैं। बैंक के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि हम अगले दो साल में सोलर पैनलों की संख्या को 10,000 एटीएम तक करने जा रहे हैं।

एसबीआई ने पूरे देश में अपने 150 भवनों पर रूफटॉप सोलर पैनल स्थापित किया है और ऐसे ही अन्य स्थानों की पहचान करने की प्रक्रिया में है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि अगले वर्ष तक, बैंक की करीब 250 इमारतों पर सौर पैनल लगे होंगे।  

इतना ही नहीं प्रदूषण कम करने और पारंपरिक ईंधन का उपयोग कम करने के लिए बैंक ने वर्ष 2030 तक अपने सभी वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलने की भी योजना बनाई है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019