1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI बांड जारी कर 1.5 अरब डॉलर जुटाएगा

SBI बांड जारी कर 1.5 अरब डॉलर जुटाएगा

देश का सबसे बड़ा बैंक SBI ने बांड जारी कर अमेरिकी डॉलर या अन्य परिवर्तनीय मुद्रा में 1.5 अरब डॉलर (10,000 करोड़ रुपए से अधिक) तक दीर्घकालीन पूंजी जुटाएगा।

Abhishek Shrivastava [Published on:29 Jun 2016, 5:26 PM IST]
SBI बांड जारी कर जुटाएगा 1.5 अरब डॉलर, स्‍टारट्रेक लॉजिस्टिक्‍स ने बदला अपना नाम- IndiaTV Paisa
SBI बांड जारी कर जुटाएगा 1.5 अरब डॉलर, स्‍टारट्रेक लॉजिस्टिक्‍स ने बदला अपना नाम

मुंबई। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने बांड जारी कर अमेरिकी डॉलर या अन्य परिवर्तनीय मुद्रा में 1.5 अरब डॉलर (10,000 करोड़ रुपए से अधिक) की दीर्घकालीन पूंजी जुटाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि बोर्ड की कार्यकारी समिति की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया। SBI ने कहा कि केंद्रीय निदेशक मंडल की कार्यकारी समिति की 29 जून 2016 को हुई बैठक में 150 करोड़ डॉलर तक दीर्घकालीन कोष जुटाने की मंजूरी दी गई।

स्टारट्रेक लॉजिस्टिक्स ने अपना नाम बदलकर स्पॉटॉन लॉजिस्टिक्स किया

देश में माल ढुलाई एवं रखरखाव सेवाओं के क्षेत्र में कार्यरत स्टारट्रेक लॉजिस्टिक्स प्रा. लि. ने अपना नाम बदलकर स्पॉटॉन लॉजिस्टिक्स प्रा. लिमिटेड करने की घोषणा की है। नया नाम एक जुलाई से प्रभावी हो जाएगा। कंपनी की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार स्टारट्रेक लॉजिस्टिक्स को 2012 में टीएनटी की तमाम भौतिक एवं व्यावसायिक संपत्तियों के हस्तांतरण के बाद बनाया गया। कंपनी ने अपनी ब्रांडिंग के तहत स्पॉटॉन ब्रांड नाम को अपनाया।

इंडिया इक्विटी पार्टनर द्वारा टीएनटी के सड़क परिवहन व्यवसाय के अधिग्रहण के बाद यह कंपनी अस्तित्व में आई। स्पॉटॉन देश के बिजनेस से बिजनेस (बी2बी) के बीच माल ढुलाई एवं रखरखाव व्यवसाय के मामले में तीन शीर्ष कंपनियों में से एक है। स्पॉटॉन ऑटोमोटिव, इंजीनियरिंग, उच्च प्रौद्योगिकी क्षेत्र, औषधि, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं इलेक्ट्रिकल्‍स तथा जीवन शैली और खुदरा क्षेत्र में गुणवत्ता परक लॉजिस्टिक्स सेवाएं उपलब्ध कराती है।

यह भी पढ़ें- SBI सहयोगी बैंकों के विलय पर सरकार को जल्‍द देगी विस्तृत योजना, 9 महीने में पूरा होना है काम

Web Title: SBI बांड जारी कर 1.5 अरब डॉलर जुटाएगा
Write a comment