1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एसबीआई लॉन्च करेगा मोबाइल वॉलेट ऐप 'Batua', फीचर्स फोन से भी कर सकेंगे ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन

एसबीआई लॉन्च करेगा मोबाइल वॉलेट ऐप 'Batua', फीचर्स फोन से भी कर सकेंगे ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन

एसबीआई फीचर्स फोन उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल वॉलेट ऐप 'Batua' जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। इससे पहले बैंक ने स्मार्टफोन के लिए 'Buddy' लॉन्च किया था।

Sachin Chaturvedi [Updated:17 Nov 2015, 11:49 AM IST]
एसबीआई लॉन्च करेगा मोबाइल वॉलेट ऐप ‘Batua’, फीचर्स फोन से भी कर सकेंगे ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन- India TV Paisa
एसबीआई लॉन्च करेगा मोबाइल वॉलेट ऐप ‘Batua’, फीचर्स फोन से भी कर सकेंगे ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन

हैदराबाद। स्मार्टफोन के बाद अब बैंक फीचर्स फोन ग्राहकों को लुभाने की कोशिश में जुट गए हैं। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) फीचर्स फोन उपभोक्ताओं के लिए साफ्टवेयर टूल लाने की तैयारी में है। बैंक ने इसका नाम ‘Batua’ रखा है। इससे पहले एसबीआई स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए मोबाइल वॉलेट ऐप लॉन्च कर चुका है।

‘Buddy’ के बाद ‘Batua’ की बारी

एसबीआई के प्रबंध निदेशक रजनीश कुमार ने कहा, कि स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए ‘Buddy’ नाम का वॉलेट ऐप पहले ही पेश किया जा चुका है। इसे स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। हम अब इसका एक और संस्करण पेश करने जा रहे हैं जिसे ‘Batua’ का नाम दिया गया है। यह फीचर्स फोन उपभोक्ताओं के लिए होगा। कुमार ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम ‘Batua’ को अगले तीन सप्ताह में लॉन्च करेंगे।

फीचर्स फोन ग्राहकों को लुभाने की कोशिश 

रजनीश कुमार ने कहा कि हर ग्राहक के पास स्मार्टफोन नहीं है, जिसको ध्यान में रखते हुए हमने ‘Batua’ लॉन्च करने का फैसला किया है। इसकी सहायता से यूटिलिटी बिल पेमेंट, फंड ट्रांसफर और हवाई टिकट खरीदा जा सकता है। इसके अलावा भी कई फीचर्स है। ‘Batua’ 13 भाषाओं में लॉन्च किया जाएगा।

700 नई ब्रांच खोलेगा एसबीआई

एसबीआई चालू वित्त वर्ष के दौरान मेट्रो, शहरी, अर्द्ध शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 700 नई ब्रांच खोलेगा। कुमार ने कहा कि इसमें से करीब 100 बैंक ब्रांच खुल चुकी हैं। सभी नई ब्रांच चालू होने के बाद, भारतीय स्टेट बैंक के नेटवर्क के तहत कुल 17,000 ब्रांच हो जाएंगी।

Web Title: एसबीआई जल्द लॉन्च करेगा वॉलेट ऐप 'Batua'
Write a comment