1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Bad news: SBI ने कुछ डेबिट कार्ड पर ATM से कैश निकालने की सीमा घटाई, जानिए यहां पूरी डिटेल

Bad news: SBI ने कुछ डेबिट कार्ड पर ATM से कैश निकालने की सीमा घटाई, जानिए यहां पूरी डिटेल

त्‍योहारी सीजन से ठीक पहले देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने ग्राहकों को झटका दिया है। बैंक एटीएम से प्रति दिन विड्रॉल की सीमा में बड़ी कटौती करने जा रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 01, 2018 15:30 IST
SBI ATM- India TV Paisa

SBI ATM

नई दिल्‍ली। क्‍या आप एसबीआई के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है। आगामी त्‍योहारी सीजन को देखते हुए यह खबर आपको बुरी भी लग सकती है। भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) ने इस माह के अंत से अपने कुछ डेबिट कार्ड पर डेली कैश निकालने की सीमा 40,000 रुपए से घटाकर 20,000 रुपए करने का फैसला लिया है। खबर के मुताबिक विड्रॉल पर यह लिमिट 31 अक्‍टूबर से लागू होगी।

29 सितंबर को भेजे गए एक आंतरिक सर्कुलर में बैंक ने कहा है कि एटीएम में धोखाधड़ी कर पैसे निकालने की बढ़ती शिकायतों और डिजिटल एवं कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए क्‍लासिक ओर मैस्‍ट्रो प्‍लेटफॉर्म पर जारी किए गए डेबिट कार्ड की डेली कैश निकासी सीमा को 31 अक्‍टूबर 2018 से 40,000 रुपए से घटाकर 20,000 रुपए किया जाएगा।

बैंक ने आगे कहा है कि बैंकिंग कोड्स एंड स्‍टैंडर्ड बोर्ड ऑफ इंडिया (बीसीएसबीआई) के दिशा-निर्देशों के तहत शुल्‍कों की शर्तों एवं नियम में किए जाने वाले किसी भी बदलाव के बारे में ग्राहकों को कम से कम 30 दिन पहले सूचना देना आवश्‍यक है। इसके अनुसार सभी बैंक शाखाओं को यह सलाह दी जाती है कि वह उपभोक्‍ताओं की जानकारी के लिए इस संदेश को नोटिस बोर्ड पर चस्‍पा करें।

यहां ध्‍यान देने वाली बात यह है कि डेली कैश निकालने की सीमा केवल क्‍लासिक और मैस्‍ट्रो डेबिट कार्ड के लिए ही घटाई गई है। इसलिए यदि आप अधिक डेली कैश निकालने की सुविधा चाहते हैं तो आपको उच्‍च कार्ड वेरिएंट के लिए आवेदन करना होगा।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban