1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI ने टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई, वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा लाभ

SBI ने टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई, वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा लाभ

बैंकिंग सेवाओं के लिहाज से देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने फिक्स टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। बैंक ने 1 करोड़ रुपए से कम टर्म डिपॉजिट को लेकर ब्याज दरें बढ़ाई हैं। सोमवार को बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक एक साल से लेकर 3 साल तक के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है।

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: May 29, 2018 8:54 IST
SBI revised interest rates on retail domestic term deposit below rupee one crore- India TV Paisa

SBI revised interest rates on retail domestic term deposit below rupee one crore

नई दिल्ली। बैंकिंग सेवाओं के लिहाज से देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने फिक्स टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। बैंक ने 1 करोड़ रुपए से कम टर्म डिपॉजिट को लेकर ब्याज दरें बढ़ाई हैं। सोमवार को बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक एक साल से लेकर 3 साल तक के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है।

SBI के मुताबिक एक वर्ष से लेकर 2 वर्ष तक 1 करोड़ रुपए से कम के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर अब 6.65 प्रतिशत सालाना की दर से ब्याज मिलेगा, पहले इसपर 6.40 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जा रहा था। इसी तरह 2 वर्ष से 3 वर्ष के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर भी ब्याज की दर को बढ़ाकर 6.65 प्रतिशत किया गया है, पहले यह दर 6.60 प्रतिशत थी।

वरिष्ठ नागरिकों को इन अवधि के दौरान 1 करोड़ रुपए से कम के डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है। अब वरिष्ठ नागरिकों को एक वर्ष से 2 वर्ष की अवधि के लिए फिक्स डिपॉजिट पर 6.90 प्रतिशत की जगह 7.15 प्रतिशत और 2-3 वर्ष की अवधि के लिए 7.10 प्रतिशत की जगह 7.15 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा। बढ़ी हुई दरें सोमवार से लागू हो चुकी हैं। 

SBI revised interest rates on retail domestic term deposit below rupee one crore

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban