1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI करेगा 2000 अधिकारियों की भर्ती, 13 लाख रुपए तक मिलेगा सालाना वेतन

SBI करेगा 2000 अधिकारियों की भर्ती, 13 लाख रुपए तक मिलेगा सालाना वेतन

SBI की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक अधिकारियों के पद के लिए इच्छुक आवेदकों की उम्र 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए और वह किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास किया हुआ हो। स्नातक के अंतिम वर्ष की परीक्षा में बैठे हुए छात्र भी आवेदन कर सकते हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: April 22, 2018 18:20 IST
SBI recruitment of probationary officers- India TV Paisa

SBI recruitment of probationary officers

नई दिल्ली। बैंकिंग सेवाएं देने के लिहाज से देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपने यहां 2000 बैंक अधिकारियों (Probationary Officers) की भर्ती करने जा रहा है, बैंक इसके लिए परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है और परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शनिवार यानि 21 अप्रैल से शुरू हो गया है, 13 मई 2018 को आवेदन करने की अंतिम तिथि है।

वेतन 8-13 लाख रुपए

SBI की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक अधिकारियों के पद के लिए इच्छुक आवेदकों की उम्र 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए और वह किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पास किया हुआ हो। स्नातक के अंतिम वर्ष की परीक्षा में बैठे हुए छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। कुल 2000 पदों में से 1010 पद अनारक्षित हैं जबकि 300 पद अनुसूचित जाती, 150 पद अनुसूचित जनजाती और 540 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इन पदों के लिए सालाना वेतन (CTC) कम से कम 8.20 लाख रुपए और अधिक से अधिक 13.08 लाख रुपए तय किया गया है।

कब परीक्षा और कब रिजल्ट

SBI में बैंक अधिकारिओं के इन पदों के लिए परीक्षा भी ऑनलाइन ली जाएगी और 3 भागों में होगी, पहले परीक्षार्थियों को पहले प्रारंभिक परीक्षा पास करनी होगी और उसे पास करने वाले परीक्षार्थी मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे। प्रारंभिक ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन एक जुलाई, 7 जुलाई और 8 जुलाई को होगा और 15 जुलाई को इसके नतीजे आएंगे, प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले परीक्षार्थी 20 जुलाई तक मुख्य परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे, 4 अगस्त को मुख्य परीक्षा का ऑनलाइन आयोजन होगा और 20 अगस्त को उसका नतीजा आएगा। मुख्य परीक्षा पास करने वाले परीक्षार्थी पहली सितंबर तक इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे और इसके बाद 24  सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच इंटरव्यू होंगे। बैंक अधिकारियों की सभी परीक्षाओं को पास करने वालों का मुख्य नतीजा पहली नवंबर को जारी होगा।

​यहां मिलेगी पूरी जानकारी

SBI के बैंक अधिकारियों होने वाली इस परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी आप यहां क्लिक करके हासिल कर सकते हैं।

Write a comment