1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI ने बैंक ऑफ चाइना के साथ किया समझौता, सेबी ने फोर्टिस समूह से सिंह बंधुओं से 403 करोड़ वसूलने को कहा

SBI ने बैंक ऑफ चाइना के साथ किया समझौता, सेबी ने फोर्टिस समूह से सिंह बंधुओं से 403 करोड़ वसूलने को कहा

पूंजी आकार के मामले में बैंक ऑफ चाइना (बीओसी) दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा बैंक है, जबकि चीन के प्रमुख बैंकों में से एक है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 19, 2019 23:09 IST
SBI- India TV Paisa
Photo:SBI

SBI

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने व्यापार अवसरों को बढ़ावा देने के लिए बैंक ऑफ चाइना के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि एसबीआई ने बैंक ऑफ चाइना के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। इसका मकसद दोनों बैंकों के बीच व्यापार में तालमेल बढ़ाना है।

पूंजी आकार के मामले में बैंक ऑफ चाइना (बीओसी) दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा बैंक है, जबकि चीन के प्रमुख बैंकों में से एक है। बयान के अनुसार इस समझौते से एसबीआई तथा बीओसी दोनों को संबंधित बाजारों में सीधी पहुंच का लाभ मिलेगा।  

सेबी ने फोर्टिस समूह की कंपनियों को सिंह बंधुओं, अन्य से 403 करोड़ रुपए वसूलने को कहा

बाजार नियामक सेबी ने फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड (एफएचएल) और फोर्टिस हॉस्पिटल्स लिमिटेड (एफएचएसएल) को मंगलवार को निर्देश दिया कि वे कंपनी के पुराने प्रवर्तकों सिंह बंधुओं, शिविंदर मोहन, मलविंदर मोहन सिंह और सात अन्य से 403 करोड़ रुपए से अधिक की राशि वसूलने का प्रयास जारी रखें। 

इस निर्देश के साथ सेबी ने इस मामले में अपने अंतरिम आदेश की पुष्टि की है। अंतरिम आदेश में कहा गया था कि सिंह बंधुओं और सात अन्य इकाइयों को एफएचएल से 403 करोड़ रुपए की राशि दूसरी जगह ले जाने का दोषी करार दिया गया था। जो कि अंतिम रूप से मूल कंपनी आरएचसी होल्डिंग प्रा लि और समूह की कंपनी रेलीगेयर फिनवेट लि. के लाभ के लिए था। सेबी ने एफएचल के पूर्व प्रवर्तक सिंह बंधुओं को एफएचएल और एफएचएसएल के काम से हर प्रकार से दूर रहने का निर्देश दिया है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban