1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सिंगापुर में कारोबार बढ़ाने के लिए एसबीआई की छोटी इकाइयों पर नजर

सिंगापुर में कारोबार बढ़ाने के लिए एसबीआई की छोटी इकाइयों पर नजर

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) लघु एवं मझोले उद्यमों (एसएमई) के साथ अपने संबंधों को बढ़ाकर सिंगापुर में अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना बना रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2019 15:45 IST
sbi singapore - India TV Paisa

sbi singapore 

सिंगापुर। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) लघु एवं मझोले उद्यमों (एसएमई) के साथ अपने संबंधों को बढ़ाकर सिंगापुर में अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना बना रहा है। इन कंपनियों में से कुछ की एशिया प्रशांत क्षेत्र में मजबूत पैठ है। एसबीआई ने वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) कंपनियों से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा को स्वीकारते हुए कहा कि वह सिंगापुर में योनो एसबीआई एप को पेश करने पर भी विचार कर रहा है। इसके अलावा ई - रेमिट और रेमिटेंस कियोस्क माध्यमों के जरिए सभी बैंक खातों के लिए दूसरे देश में पैसे भेजने की सेवा (रेमिटेंस सेवा) शुरू करने की भी योजना है।

 
एसबीआई के कंट्री प्रमुख किशोर कुमार पोलुदासु ने कहा , " हम सिंगापुर की छोटी इकाइयों (एसएमई) को कर्ज देने पर काम कर रहे हैं। यह स्थानीय और क्षेत्रीय दोनों तरह से उनके व्यवसायों का समर्थन देने का काम करेगा। " सांख्यिकी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक , 2017 में सिंगापुर में एसएमई की रोजगार में 65 प्रतिशत हिस्सेदारी थी और अर्थव्यवस्था में उसका योगदान 196.8 अरब सिंगापुर डॉलर यानी 49 प्रतिशत है। 

किशोर ने कहा , " हम छोटी एवं मझोली इकाइयों के लिए अपनी सेवाओं का विस्तार करने की संभावना देख रहे हैं। " पोलुदासु ने शुक्रवार को कहा , " योनो एप भारत में सफल है और इसे सिंगापुर में पेश करने पर विचार किया जा रहा है। " उन्होंने कहा कि योनो एप सिंगापुर की बैंकिंग प्रणाली में ठीक बैठेगा। यहां उन्नत प्रौद्योगिकियां तेज गति से पेश की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि योनो को पेश करने के लिए नियामक की मंजूरी ली जाएगी। 
 

Write a comment