1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अक्टूबर में नीलाम होगा विजय माल्या का विला, 85 करोड़ से शुरू होगी बोली

अक्टूबर में नीलाम होगा विजय माल्या का विला, 85 करोड़ से शुरू होगी बोली

विजय माल्या का गोवा का किंगफिशर विला 19 अक्टूबर को नीलाम होगा। स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने माल्‍या के इस विला के बेस प्राइस को घटाकर 85 करोड़ कर दिया है।

Dharmender Chaudhary [Updated:14 Sep 2016, 2:32 PM IST]
King of Bad Time: अक्टूबर में नीलाम होगा विजय माल्या का विला, 85 करोड़ से शुरू होगी बोली- India TV Paisa
King of Bad Time: अक्टूबर में नीलाम होगा विजय माल्या का विला, 85 करोड़ से शुरू होगी बोली

नई दिल्ली। किंगफिशर एयरलाइंस के एसेट की बिक्री की कई कोशिशें नाकामयाब होने के बाद अब बैंक लंबे समय से ठप्प पड़ी विजय माल्या की एयरलाइन के गोवा में एक प्रमुख एसेट किंगफिशर विला की नीलामी अक्टूबर में करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए रिजर्व प्राइस 85 करोड़ रुपये होगा। सूत्रों की मानें तो, भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में बैंक अगले कुछ दिन में एयरलाइन के एसेट की नीलामी के लिए सार्वजनिक नोटिस निकाल सकते हैं।

इस विला की नीलामी अगले महीने के मध्य में की जा सकती है। इसके लिए आरक्षित मूल्य 85 करोड़ रुपये के करीब होगा। यूनाइटेड स्पिरिट्स के साथ लंबे समय तक चले विवाद के बाद बैंकों को मई में यह विला मिला था।  इस विला का स्वामित्व यूनाइटेड ब्रुअरीज होल्डिंग्स के पास था। कर्ज लेने के लिए किंगफिशर एयरलाइंस ने 2010 में इसे एसबीआई की अगुवाई में 17 बैंकों के गठजोड़ के पास गिरवी रखा था।

ये भी पढ़े: बैंकों ने कहा: माल्या ने जानबूझकर अपनी पूरी संपत्ति का नहीं किया खुलासा

विला में क्या है खास

यह विला 12,350 sq मीटर में फैला हुआ है। इस विला में तीन बड़े बेडरूम और एक बड़ा सा लिविंग रूम है। इसके फर्नीचर को गोवा के मशहूर आर्किटेक्ट डीन डिक्रूज ने बनाया है। सारा फर्नीचर हैंडमेड है। यह सब हैंडमेड है।

माल्या पर हैं 9 हजार करोड़ रुपए का बड़ा कर्ज

विजय माल्या पर 9 हजार करोड़ का कर्ज है। गिरफ्तारी के डर से माल्या मार्च 2016 में यूके भाग गए हैं। गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइन्स पिछले तीन साल पहले से डिफाल्टर घोषित हो चुकी है। यहां तक कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भी किंगफिशर के इस रवैए की निंदा की थी। RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा भी था कि किसी डिफाल्टर को अपने जन्मदिन पर इतना पैसा खर्च नहीं करना चाहिए।

Web Title: अक्टूबर में नीलाम होगा माल्या का विला, 85 करोड़ से शुरू होगी बोली
Write a comment