1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सैमसंग ने बनाया भारत में नया रिकॉर्ड, दो महीने में बेच दिए इतने गैलेक्‍सी जे स्‍मार्टफोन

सैमसंग ने बनाया भारत में नया रिकॉर्ड, दो महीने में बेच दिए इतने गैलेक्‍सी जे स्‍मार्टफोन

सैमसंग इंडिया के हाल ही में लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी जे8 और जे6 स्‍मार्टफोन बहुत ही लोकप्रिय मोबाइल हैंडसेट बन चुके हैं, देश में इनके लाखों युनिट बिक चुके हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 17, 2018 19:52 IST
samsung- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

samsung

नई दिल्‍ली। सैमसंग इंडिया के हाल ही में लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी जे8 और जे6 स्‍मार्टफोन बहुत ही लोकप्रिय मोबाइल हैंडसेट बन चुके हैं, देश में इनके लाखों युनिट बिक चुके हैं। 21 मई को लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी जे6 की केवल दो महीने में 15 लाख यूनिट बिक चुकी हैं, जबकि 28 जून को लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी जे8 की तीन सप्‍ताह के भीतर ही 5 लाख यूनिट बिक गई हैं। नए गैलेक्‍सी जे6 और जे8 डिवाइस की भारी मांग ने सैमसंग गैलेक्‍सी जे को देश में सर्वाधिक पसंदीदास्‍मार्टफोन ब्रांड के तौर पर और मजबूत किया है।  

गैलेक्‍सी जे8 और जे6 दोनों सैमसंग के सिग्‍नेचर इनफ‍िनिटी डिजाइन से सुसज्जित हैं, जो यूजर्स को डिवाइस की ओवरऑल साइज को बढ़ाए बगैर लगभग 15 प्रतिशत अधिक डिस्‍प्‍ले एरिया प्रदान करते हैं। गैलेक्‍सी जे8 और जे6 बहुत ही पतले बेजेल्‍स के साथ आते हैं। सुपर एमोलेड डिस्‍प्‍ले 18.5:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो प्रदान करता है जो एक एंट-टू-एंड दृश्‍य अनुभव और अधिक ब्राउजिंग स्‍पेस उपलब्‍ध कराता है। गैलेक्‍सी जे8 में एडवांस्‍ड डुअर रिअर कैमरा है जो एक अद्वितीय कैमरा अनुभव प्रदान करता है। डुअल कैमरा में सैमसंग का फ्लैगशिप लाइव फोकसफीचर है, जहां यूजर बैकग्राउंड को ब्‍लर कर फोरग्राउंट पर अपना पूरा ध्‍यान लगा सकते हैं। यूजर एक शॉट लेने के पहले और बाद में दोनों समय बैकग्राउंड ब्‍लर लेवल को एडजस्‍ट कर सकते हैं।

गैलेक्‍सी जे8 और जे6 सैमसंग के नवीनतम मेक फॉर इंडियाइन्‍नोवेशन- चैट-ओवर-वीडियो के साथ आते हैं। सैमसंग के नोएडा स्थित आरएंडडी सेंटर में विकसित चैट-ओवर-वीडियो फीचर युवाओं की बाधा रहित वीडियो डिमांड को पूरा करता है। चैट-ओवर-वीडियो आपके मोबाइल डिवाइस पर वीडियो देखने के दौरान वीडियो निरंतर चलता रहे यह सुनिश्चित करने के जरिये बाधाओं को दूर करता है और यह चैटिंग जारी रखने के लिए यह एक पारदर्शी कीबोर्ड भी प्रदान करता है।

गैलेक्‍सी जे8 और जे6 एक अन्‍य मेक फॉर इंडियाइन्‍नोवेशन सैमसंग मॉल के साथ आते हैं, जो कृत्रिम बुद्धिमता का उपयोग कर यूजर्स द्वारा चाहे गए उत्‍पाद की फोटों खींचकर और उस उत्‍पाद के लिए स्‍वत: ही सभी लोकप्रिय ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म से परिणाम दिखाकर खरीदारी में मदद करता है। 

गैलेक्‍सी जे8 और जे6 अकेले ऐसे डिवाइस नहीं हैं जिन्‍होंने उपभोक्‍ताओं का दिल जीता है। हाल ही में लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी ए6 प्‍लस और ए6 के भी इसी प्रकार की उत्‍साहजनक मांग है। इन दोनों स्‍मार्टफोन ने अपनी बेहतर डिजाइन और प्रदर्शन से उपभोक्‍ताओं को आकर्षित किया है।

कीमत

गैलेक्‍सी ए6 प्‍लस 23,990 रुपए में उपलब्‍ध है, जबकि ए6 64जीबी और 32जीबी क्रमश: 20,990 रुपए और 19,990 रुपए में उपलब्‍ध हैं। गैलेक्‍सी जे8 18,990 रुपए में उपलब्‍ध है और गैलेक्‍सी जे6 64जीबी और 32जीबी क्रमश: 15,990 रुपए और 13,990 रुपए में उपलब्‍ध हैं। 

Write a comment