1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सैमसंग और मारुति ने भी बाढ़ग्रस्‍त केरल की मदद, 5.5 करोड़ रुपए किए दान

सैमसंग और मारुति ने भी बाढ़ग्रस्‍त केरल की मदद, 5.5 करोड़ रुपए किए दान

दक्षिण कोरिया की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी सैमसंग ने बाढ़ग्रस्‍त केरल को राहत कार्यों के लिए 2 करोड़ रुपए का दान दिया है। कंपनी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 22, 2018 16:39 IST
samsung- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

samsung

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी सैमसंग ने बाढ़ग्रस्‍त केरल को राहत कार्यों के लिए 2 करोड़ रुपए का दान दिया है। कंपनी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के आईटी और मोबाइल कम्‍यूनिकेशंस डिवीजन के प्रेसिडेंट और सीईओ डीजे कोह ने कहा कि हमने केरल को राहत कार्यों के लिए 3 लाख डॉलर दान में दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि हम प्रभावितों के जल्‍द से जल्‍द ठीक होने की कामना करते हैं। 1924 के बाद केरल में यह अब तक की सबसे भयावह बाढ़ है, इससे राज्‍य में लगभग 10 लाख लोग 3000 राहत कैम्‍पों में शरण लेने को मजबूर हुए हैं। देशभर में 29 मई से शुरू हुई मानसूनी बारिश से अबतक कुल 370 मौत हो चुकी हैं।   

मारुति सुजुकी व कर्मचारियों ने दिए 3.5 करोड़

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया और उसके कर्मचारियों ने केरल बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए 3.5 करोड़ रुपए का योगदान किया है। मारुति ने बयान में कहा कि उसने सरकार के राहत, पुनर्निर्माण और पुनर्वास कार्यों को मजबूती देने के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में दो करोड़ रुपए दिए हैं।

इसके अलावा, कंपनी के कर्मचारियों ने डेढ करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की है। इससे पहले बजाज ऑटो ने भी केरल की मदद के लिए 2 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी। रिलायंस फाउंडेशन ने भी 21 करोड़ रुपए की मदद दी है।

Write a comment