1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सचिन बंसल ने Ola में किया 150 करोड़ रुपए का निवेश, आगे भी डालेंगे अभी और पैसा

सचिन बंसल ने Ola में किया 150 करोड़ रुपए का निवेश, आगे भी डालेंगे अभी और पैसा

सूत्रों के मुताबिक बंसल ने ओला में कुल 650 करोड़ रुपए का निवेश कर रहे हैं और 150 करोड़ का यह निवेश उस कुल निवेश का हिस्सा है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:14 Jan 2019, 5:15 PM IST]
sachin bansal- India TV Paisa
Photo:SACHIN BANSAL

sachin bansal

नई दिल्‍ली। फ्लिपकार्ट के सह-संस्‍थापक सचिन बंसल ने राइड-हैलिंग प्‍लेटफॉर्म ओला में 150 करोड़ रुपए का निवेश किया है। यह जानकारी कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय के पास जमा किए गए दस्‍तावेजों से प्राप्‍त हुई है। इन दस्‍तावेजों में कहा गया है कि 70,588 फुली एंड कम्‍पलसरली कन्‍वर्टिबल सीरीज जे प्रीफरेंस शेयर, जिनकी फेस वैल्‍यू 10 रुपए है, को 21,250 रुपए के मूल्‍य पर आवंटित किया जाता है। इस कीमत पर बंसल ने 150 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

अमेरिका की रिटेल चेन वॉलमार्ट द्वारा 16 अरब डॉलर में फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदने के बाद बंसल ने फ्लिपकार्ट को छोड़ दिया था। एएनआई टेक्‍नोलॉजी, जो ओला की पैरेंट कंपनी है, की 12 जनवरी को हुई बोर्ड मीटिंग में इस निवेश के लिए प्रस्‍ताव पास किया गया।  

सूत्रों के मुताबिक बंसल ने ओला में कुल 650 करोड़ रुपए का निवेश कर रहे हैं और 150 करोड़ का यह निवेश उस कुल निवेश का हिस्‍सा है। बसंल को आवंटित किए गए यह शेयर ओला द्वारा 1 अरब डॉलर की राशि जुटाने की योजना का हिस्‍सा है।

पिछले साल अक्‍टूबर में, ओला ने चीन की टेनसेंट होल्डिंग्‍स और जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप से 1.1 अरब डॉलर की राशि मिलने की घोषणा की थी। तब कंपनी ने यह भी कहा था कि वह अतिरिक्‍त 1 अरब डॉलर की राशि जुटाने के लिए भी बातचीत के अंतिम चरण में है और वह कुल जुटाई गई राशि का आंकड़ा 2 अरब डॉलर से अधिक तक ले जाएगी।  

ओला की इस समय भारत और अन्‍य बाजारों जैसे ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड और यूके में अमेरिका की कंपनी उबर से कड़ी प्रतिस्‍पर्धा चल रही है। भारतीय कंपनी अक्रामक ढंग से अपने राइड्स बिजनेस के साथ ही साथ हैलिंग प्‍लेटफॉर्म और फूड डिलेवरी ऑपरेशन (फूडपांडा के जरिये) को बढ़ावा दे रही है।

Web Title: Sachin Bansal invests Rs 150-cr in Ola | सचिन बंसल ने Ola में किया 150 करोड़ रुपए का निवेश, आगे भी डालेंगे अभी और पैसा
Write a comment