1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. SBI पर लगा 7 करोड़ रुपए का जुर्माना, FEMA एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

SBI पर लगा 7 करोड़ रुपए का जुर्माना, FEMA एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) पर 7 करोड़ रुपए का जुर्माना लगा है। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई FEMA एक्ट के तहत की गई है। सोमवार शाम को बैंक ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को इस जुर्माने के बारे में जानकारी दी है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar
Updated on: June 05, 2018 8:53 IST
Rs 7 crore penalty imposed on SBI- India TV Paisa

Rs 7 crore penalty imposed on SBI

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) पर 7 करोड़ रुपए का जुर्माना लगा है। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई FEMA एक्ट के तहत की गई है। सोमवार शाम को बैंक ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को इस जुर्माने के बारे में जानकारी दी है।

SBI की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक वैंक में विलय हो चुके स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) की अशोक मार्ग स्थित शाखा को 2011 के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से रकम लेनदेन में हुई गड़बड़ी को लेकर 2 बार नोटिस भेजा गया था। यह नोटिस मार्च 2009 और अगस्त 2010 में हुई लेनदेन की गड़बड़ियों को लेकर था।

ED से नोटिस मिलने के बाद बैंक ने अपना जवाब प्रवर्तन निदेशालय को सौंपा, जवाब मिलने के बाद संबधित फैसला सुनाने वाली संस्था ने बैंक को दोषी पाया और FEMA 1999 के सेक्शन 13 (1) के तहत बैंक पर 7 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है।

Rs 7 crore penalty imposed on SBI

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: SBI पर लगा 7 करोड़ रुपए का जुर्माना, FEMA एक्ट के तहत हुई कार्रवाई
Write a comment
ipl-2019